script3 देशों की यात्रा कर भारत लौटे PM मोदी, कहा- आज पूरी दुनिया भारत को सुनती है, यह यश मोदी का नहीं हिंदुस्तान के पुरुषार्थ का | PM Modi Returned from 3 Nations Visit BJP Grand Welcome at Palam Airport, Modi Speech | Patrika News

3 देशों की यात्रा कर भारत लौटे PM मोदी, कहा- आज पूरी दुनिया भारत को सुनती है, यह यश मोदी का नहीं हिंदुस्तान के पुरुषार्थ का

locationनई दिल्लीPublished: May 25, 2023 08:35:50 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

PM Modi 3 Nation Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की विदेश यात्रा पूरी कर गुरुवार सुबह भारत लौट चुके हैं। गुरुवार तड़के उनके भारत लौटने पर पालम एयरपोर्ट पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया यह भारत के बारे में जानना चाहती है।

3 देशों की यात्रा कर भारत लौटे PM मोदी, कहा- आज पूरी दुनिया भारत को सुनती है

3 देशों की यात्रा कर भारत लौटे PM मोदी, कहा- आज पूरी दुनिया भारत को सुनती है

pm modi Returned From 3 nation Visit: गुरुवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन देशों की विदेश यात्रा पूरी कर भारत लौटे। उनके भारत लौटने पर पालम एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पालम एयरपोर्ट पहुंचकर मोदी का स्वागत किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, मैं दुनिया के देशों में जाकर के, दुनिया के महापुरुषों से मिल कर के हिंदुस्तान के सामर्थ्य की बात करता हूं। अपने देश की महान संस्कृति का गौरवगान करते हुए मैं आंखें नीची नहीं करता हूं। आंखें मिला कर बात करता हूं। आज पूरी दुनिया भारत के बारे में जानना चाहती है। पूरी दुनिया यह जानना चाहती है कि भारत क्या सोचता है? यह मोदी का यश नहीं हिंदुस्तान के पुरुषार्थ का यश है।


पीएम मोदी के स्वागत में सुबह 3 बजे एयरपोर्ट पर जुटी भीड़

एयरपोर्ट पर पीएम का भाषण सुनने के लिए सुबह 3 बजे से लोग आए हुए थे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद पीएम मोदी लोगों के बीच गए और उनसे बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं दुनिया के देशों में जाकर दुनिया के महापुरुषों को मिलकर हिन्दुस्तान के सामर्थ की बात करता हूं। देश के युवा पीढ़ी की चर्चा करता हूं। अवसर मिलने पर भारत के युवा कैसा पराक्रम कर दिखाते हैं, ये दुनिया को बताता हूं।

मोदी को प्यार करने वाले नहीं ये मां भारती को प्यार करने वाले लोगः पीएम मोदी

PM मोदी ने आगे कहा कि यह सामर्थ्य इसलिए है कि आपने देश में पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाई है। ऐसी सरकार का प्रतिनिधि जब कुछ कहता है तो दुनिया विश्वास करती है कि यह अकेला नहीं बोल रहा 140 करोड़ लोग बोल रहे हैं। नड्डा जी कह रहे थे कि मोदी जो को प्यार करने वाले लोग यहां आए हैं, ये मां भारती को प्यार करने वाले लोग हैं।


https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw


पूरी दुनिया सुनने को आतुर, हिम्मत से बात कीजिएः मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं आप लोगों से भी यही कहूंगा कि हिंदुस्तान की संस्कृति, महान परंपरा के बारे में बोलते हुए कभी भी गुलामी वाली मानसिकता में डूब मत जाना, हिम्मत के साथ बात कीजिए। पूरी दुनिया सुनने को आतुर है। जब मैं यह कहता हूं कि हमारे तीर्थ क्षेत्रों पर हमले स्वीकार नहीं हैं तो दुनिया भी मेरे साथ दिखती है।

विपक्ष के विरोध पर भी मोदी ने साधा निशाना

नई संसद के उद्घाटन को लेकर जारी विपक्ष के विरोध पर भी मोदी ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया में भारतीय प्रवासियों के कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री का आना गौरव की बात है लेकिन भारतीय समुदाय के इस समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री भी थे, विपक्ष के सांसद भी थे। सभी मिलकर इसमें शामिल थे।

यह भी पढ़ें – नए संसद भवन के उद्घाटन पर सियासी रार, 19 विपक्षी दलों का विरोध

 
https://twitter.com/BJP4India/status/1661536424234209280?ref_src=twsrc%5Etfw


कोरोना वैक्सीन को लेकर विपक्ष पर निशाना

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा, हमसे हिसाब मांगा जाता था कि तुमने विदेश में वैक्सीन क्यों भेजा। ये बुद्ध और गांधी की धरती है। पापुआ न्यू गिनी के लोगों ने मेरी भाषा तो नहीं समझी लेकिन उन्होंने इशारा कर के कहा कि आपने वैक्सीन भेजा तभी हम जिंदा हैं। वहां के लोगों की आंखों में आंसू थे।

क्वीन एलिजाबेथ ने मेरे लिए बनवाया स्पेशल वेज खाना

एक बार मैं लंदन दौरे पर गया था। जब मैं क्वीन एलिजाबेथ से मिला था तो वे मुझे अपने घर ले गईं। खाना खाते समय वे अपनी कुर्सी से उठकर मेरे पास आईं और एक एक मां की तरह उन्होंने मुझे बताया कि मैंने आपके लिए स्पेशल वेज खाना बनवाया है। उन्होंने मुझे महात्मा गांधी का दिया रुमाल दिखाया। हाथ से बना वो रुमाल देखकर मुझे अहसास हुआ कि भारत की बनी हर चीज की कितनी अहमियत है।


https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw


जेपी नड्डा ने कहा- हमारे गवर्नेंस मॉडल को दुनिया ने सराहा

इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी की इस यात्रा के दौरान विदेशी नेताओं ने जिस तरीके से आदरणीय प्रधानमंत्री जी को आदर दिया, सम्मान दिया वो यह बताता है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व के प्रति किस प्रकार का विश्वास है। जहां भी प्रधानमंत्री जी गए वहां के इंडस्ट्री लीडर्स, साइंटिस्ट और वहां के गणमान्य नेता आपसे मिलने को आतुर रहे और उन्होंने आपके साथ गवर्नेंस पर चर्चा की… यह भी हमारे लिए सौभाग्य की बात है। आपके गवर्नेंस मॉडल को दुनिया ने सराहा है।

19 मई से तीन देशों की यात्रा पर थे पीएम मोदी

उल्लेखनीय हो कि पीएम मोदी 19 मई से तीन देशों- जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की विजिट पर थे। जापान में वे G20 और क्वॉड बैठकों में शामिल हुए। इसके बाद वे पापुआ न्यू गिनी गए जहां पहुंचने पर वहां के राष्ट्रपति ने पैर छूकर उनका स्वागत किया। 22 मई को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे जहां उन्होंने पीएम एंथनी अल्बनीज से मुलाकात की और भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें – पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज़ को दिया भारत आने का आमंत्रण

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो