scriptPM मोदी की पाकिस्तानी बहन जो 27 साल से बांध रही राखी, इस बार 2024 के आम चुनावों के लिए दी शुभकामनाएं | PM Modi's Pakistani sister sends rakhi, wishes him for 2024 general election | Patrika News

PM मोदी की पाकिस्तानी बहन जो 27 साल से बांध रही राखी, इस बार 2024 के आम चुनावों के लिए दी शुभकामनाएं

Published: Aug 07, 2022 05:54:15 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

PM Modi’s Pakistani sister: इस बार भी पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन ने उन्हें राखी व शुभकामना भेजी है। वो पिछले 27 सालों से उन्हें राखी बांधती/भेजती हैं। बहन कमर जहां और भाई पीएम मोदी के रक्षाबंधन की कहानी काफी दिलचस्प है।

PM Modi's Pakistani sister sends rakhi, wishes him for 2024 general election

PM Modi’s Pakistani sister sends rakhi, wishes him for 2024 general election

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तानी बहन कमर मोहसिन शेख पिछले 27 सालों से पीएम मोदी को राखी भेजती या बांधती हैं। इस बार भी उन्होंने रक्षा बंधन के शुभ अवसर से पहले, पीएम मोदी राखी व शुभकामना संदेश भेजे हैं। कमर मोहसिन ने कहा कि उन्होंने पूरी तैयारी कर ली है और इस बार पीएम मोदी से मिलने की उम्मीद है। पिछले दो सालों से वो कोरोना के कारण पीएम मोदी को रूबरू राखी नहीं बांध पाई लेकिन फिर भी उन्हें राखी भेजना नहीं भूलीं।
इस बार मिलने की उम्मीद में हैं कमर मोहसिन शेख
कमर मोहसिन शेख ने मीडिया से बातचीत में कहा, उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि पीएम मोदी इस बार मुझे दिल्ली बुलाएंगे। मैंने सारी तैयारी कर ली है। मैंने रेशमी रिबन के साथ कढ़ाई डिजाइन का उपयोग करके ये राखी खुद बनाई है।”

इसके साथ ही कमर ने एक पत्र भी अपने भाई के नाम लिखा है और उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए प्रार्थना की। उन्होंने 2024 के आम चुनाव के लिए भी पीएम मोदी को शुभकामनाएं भी दीं। उन्होंने कहा, “मैंने एक पत्र लिखा और लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना की। वो ऐसे ही अच्छा काम करते रहे और आगे बढ़ते रहें।”
2024 के आम चुनावों के लिए दी शुभकामना
कमर मोहसिन शेख ने आगे कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है, वह 2024 के चुनाव जीतकर फिर से पीएम होंगे। वह इसके हकदार हैं क्योंकि उनके पास वे क्षमताएं हैं और मैं चाहती हूं कि वह हर बार भारत के पीएम बने।”

27 साल पहले जब पीएम मोदी ने कहा-बहन
कमर पीएम मोदी को तबसे जानती हैं जब वो आरएसएस के कार्यकर्ता थे। कमर जहां का जन्म पाकिस्तान में हुआ है और उनकी शादी भारत में हुई है। जब पीएम मोदी पहली बार कमर मोहसिन शेख ने उन्हें बहन कहकर संबोधित किया था और फिर मुलाकात की बात कही थी। इसके बाद कमर ने पीएम मोदी से मिलने पर उन्हें राखी बांधने की बात कही और पीएम मोदी ने उसे स्वीकार कर लिया। तबसे वो पीएम मोदी को राखी बांध रही हैं।

बता दें कि रक्षा बंधन हिंदू कैलेंडर के अनुसार श्रावण माह के अंतिम दिन मनाया जाता है। इस बार ये 11 अगस्त को मनाया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो