scriptPM Modi to address Har Ghar Jal Utsav in Goa virtually | गोवा बना 'हर घर जल' वाला पहला राज्य, PM मोदी ने दी बधाई | Patrika News

गोवा बना 'हर घर जल' वाला पहला राज्य, PM मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा में जल जीवन मिशन के तहत 'हर घर जल उत्सव' कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा, आज मैं सभी देशवासियों के साथ देश की तीन बड़ी उपलब्धियों को साझा करना चाहता हूं। भारत की इन उपलब्धियों के बारे में जानकर हर देशवासी को बहुत गर्व होगा।

नई दिल्ली

Updated: August 19, 2022 01:16:17 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा में जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल उत्सव कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ने डिजिटल कार्यक्रम में कहा कि गोवा के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि आज एक बहुत महत्वपूर्ण और पवित्र दिवस है। देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम है। दुनियाभर में फैले भगवान श्रीकृष्ण के सभी भक्तों को बहुत.बहुत बधाई। जय श्रीकृष्ण। अमृत काल में भारत जिन विशाल लक्ष्यों पर काम कर रहा है, उससे जुड़े 3 अहम पड़ाव हमने आज पार किए हैं।

PM Modi
PM Modi

10 करोड़ ग्रामीण परिवार दिया स्वच्छ पानी
उन्होंने कहा कि आज मैं सभी देशवासियों के साथ देश की तीन बड़ी उपलब्धियों को साझा करना चाहता हूं। भारत की इन उपलब्धियों के बारे में जानकर हर देशवासी को बहुत गर्व होगा। अमृतकाल में भारत जिन विशाल लक्ष्यों पर काम कर रहा है। उससे जुड़े तीन अहम पड़ाव हमने आज पार किए हैं। आज देश के 10 करोड़ ग्रामीण परिवार पाइप से स्वच्छ पानी की सुविधा से जुड़ चुके हैं। ये घर जल पहुंचाने की सरकार के अभियान की एक बड़ी सफलता है।


यह भी पढ़ें

नई वंदेभारत एक्सप्रेस का ट्रायल शुरू, 180 की स्पीड से दौड़ेगी 75 ट्रेन




चुनौतियों का लगातार कर रहे हैं समाधान
पीएम मोदी ने कहा कि देश की वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रहे हैं। सरकार बनाने के लिए उतनी मेहनत नहीं करनी पड़ती। लेकिन देश बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होती है। हम सभी ने देश बनाने का रास्ता चुना है। इसलिए देश की वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रहे हैं।

गोवा बना पहला राज्य
ये सबका प्रयास का एक बेहतरीन उदाहरण है। देश ने और विशेषकर गोवा ने आज एक उपलब्धि हासिल की है। आज गोवा देश का पहला राज्य बना है। जिसे हर घर जल सर्टिफाई किया गया है। दादरा नगर हवेली एवं दमन और दीव भी, हर घर जल सर्टिफाइड केंद्र शासित राज्य बन गए हैं। आपको बता दें कि जल जीवन मिशन के तहत गोवा हर घर तक पेयजल पहुंचाने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। गोवा सरकार ने 378 गांवों को हर घर जल घोषित किया है। यानी यहां हर घर तक शुद्ध पानी पहुंच चुका है। गोवा के 2,63,013 ग्रामीणों के घरों तक पेजयल पहुंच चुका है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर: उधमपुर धमाके की जांच के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट के NIA की टीम रवाना, आतंकी साजिश की आशंकाआज से 2 दिन के गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, 29 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की देंगे सौगातNew CDS: रिटायर्ड ले. जनरल अनिल चौहान को मिली CDS की कमान, अजीत डोभाल के करीबी और आतंकवाद पर लगाम लगाने में हैं माहिरहाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव आज, इन दिग्गजों में होगी टक्करमहंगी हुई मिठाइयां, कीमतों में 5 प्रतिशत की तेजीसरकारी कर्मचारियों का गहलोत सरकार ने बढ़ाया डीए, दिवाली से पहले बड़ा तोहफापद्मश्री राम सुतार बनाएगें अयोध्या में लगाने वाली विश्व की सबसे ऊंची श्री राम की मूर्ति.....जाने कब होगा स्थापितबारिश से जर्जर मकान, ले डूबा चार मासूमों की जान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.