scriptPM Modi to inaugurate 25th National Youth Festival on January 12 | National Youth Day 2022: पीएम मोदी 12 जनवरी को करेंगे 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन, जानें कया है उद्देश्य | Patrika News

National Youth Day 2022: पीएम मोदी 12 जनवरी को करेंगे 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन, जानें कया है उद्देश्य

स्वामी विवेकानंद ( Swami Vivekananda) की 159वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 12 तारीख को 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन करेंगे। युवा महोत्सव 12 से 13 जनवरी तक चलेगा।

Published: January 11, 2022 02:59:18 pm

स्वामी विवेकानंद ( Swami Vivekananda) की 159वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव (National Youth Festival) का 12 जनवरी को उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर वो देश को संबोधित भी करेंगे। इस बात की जानकारी खुद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी है। इस पाँच दिवसीय कार्यक्रम वर्चुअल मोड में देशभर के युवा भाग लेंगे।
PM Modi
PM Modi
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “12 तारीख को मैं 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लूंगा। अपने युवा मित्रों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने के साथ ही उनसे भी अपने विचार साझा करने का आग्रह करता हूं। भारत के प्रतिभाशाली युवाओं से सुनकर हमेशा खुशी होती है।”

क्या होगा उद्देश्य?

इस कार्यक्रम का उद्देश्य देश के युवाओं के विचारों को मंच देना है और उनके राष्ट्र निर्माण में उनकी भागीदारी को और मजबूत करना है। ये महोत्सव न केवल एकता को बढ़ावा देगा, बल्कि बौद्धिक और सांस्कृतिक एकीकरण को भी बढ़ावा देगा। इस महोत्सव का उद्देश्य भारत की विवध संस्कृतियों को साथ लाना है और उन्हें ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के एक सूत्र में बांधना है। इससे पोस्ट कोविद टेम्पलेट तैयार करने में भी देश के युवा भागीदार बनेंगे।

कैसे होगा कार्यक्रम?

कोरोना मामलों को देखते हुए वर्चुअल माध्यम से 12 से 13 जनवरी तक युवा महोत्सव आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी 25 वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे।

इसके अलावा पीएम मोदी “मेरे सपनों का भारत” और “भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के अनसंग नायकों” जैसे चयनित निबंधों का भी अनावरण करेंगे। इसके साथ ही कई महत्वपूर्ण विषयों पर भी चर्चा होगी।

प्रधानमंत्री मोदी करीब 122 करोड़ रुपए की लागत से पुडुचेरी के एक प्रौद्योगिकी केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे।
राष्ट्रीय युवा शिखर सम्मेलन

13 जनवरी 2022 को एक राष्ट्रीय युवा शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा जिसका उद्देश्य भारत की विविध संस्कृतियों को एक व्यापक और संवादात्मक दृष्टिकोण के माध्यम से 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' के एक संयुक्त सूत्र में एकीकृत करना है।

आइडिया एक्सचेंज यूथ समिट (Idea Exchange Youth Summit) में घरेलू और वैश्विक आइकन और विशेषज्ञ भी शामिल होंगे। ये सभी युवाओं के ज्ञान का प्रसार करने और उन्हें आकार देने का काम करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepublic Day 2022 LIVE updates: देश आज मना रहा 73वें गणतंत्र दिवस का जश्न, राजपथ पर दिखेगी देश की सैन्य ताकतRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयpetrol diesel price today: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहींUP Election 2022: कल्याण सिंह के निधन के बाद अतरौली देखेगा पहला चुनाव, संदीप सिंह के सामने है पुश्तैनी सीट बचाने की चुनौतीUP Election 2022: यूपी चुनावों में फिर ध्रुवीकरण की कोशिश, पहले चरण के चुनाव में हज हाउस, मानसरोवर, पलायन बने मुद्दे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.