scriptPM Modi unveil 108 feet high statue Lord Hanuman Gujarat Morbi today | प्रधानमंत्री मोदी आज गुजरात के मोरबी में 108 फीट ऊंची भगवान हनुमान की मूर्ति का करेंगे अनावरण | Patrika News

प्रधानमंत्री मोदी आज गुजरात के मोरबी में 108 फीट ऊंची भगवान हनुमान की मूर्ति का करेंगे अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान की 108 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण करेंगे। यह मूर्ति मोरबी में बापू केशवानंद के आश्रम में बनाया गया है। इस मूर्ति का अनावरण प्रधानमंत्री 11 बजे करेंगे।

Updated: April 16, 2022 08:59:19 am

हनुमान जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान की 108 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण करेंगे। यह अनावरण प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार यह मूर्ति हनुमानजी चार धाम परियोजना के तहत बनवाई गई है। इसके तहत देश भर में चार दिशाओं में चार मूर्तिया बनवाई जा रही है। यह इस परियोजना के तहत बनने वाली दूसरी मूर्ति है। यह मूर्ति यहां पर पश्चिमी दिशा की ओर स्थापित की गई है।
pm-modi-unveil-108-feet-high-statue-lord-hanuman-gujarat-morbi-today_1.jpg
प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि हनुमानजी चार धाम परियोजना के तहत पहली मूर्ति 2010 में हिमाचल के शिमला में स्थापित की गई थी। भगवान हनुमान की इस मूर्ति का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजे करेंगे। आपको बता दे कि हनुमान जयंती के कारण आज सुबह से ही देशभर में हनुमान मंदिरों में भीड़ देखी जा रही है।

तीसरी मूर्ति बनाने का काम शुरू

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया है कि हनुमानजी चार धाम परियोजना के तहत चारों दिशाओं में बनने वाली तीसरी मूर्ति का काम शुरू हो गया है। तीसरी मूर्ति दक्षिण में रामेश्वरम में बनाई जा रही है।

भव्य रामकथा का हो रहा आयोजन

हनुमानजी की प्रतिमा के अनावरण से पहले ही शुक्रवार से भव्य रामकथा का आयोजन किया गया है। इसके साथ ही 3 हाथियों, 51 घोड़ों की बग्घी के साथ जुलूस भी निकाला गया है। वहीं इस कार्यक्रम में शामिल होने देश भर से साधू संत मोरबी पहुंच रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.