scriptप्रधानमंत्री मोदी आज गुजरात के मोरबी में 108 फीट ऊंची भगवान हनुमान की मूर्ति का करेंगे अनावरण | PM Modi unveil 108 feet high statue Lord Hanuman Gujarat Morbi today | Patrika News

प्रधानमंत्री मोदी आज गुजरात के मोरबी में 108 फीट ऊंची भगवान हनुमान की मूर्ति का करेंगे अनावरण

Published: Apr 16, 2022 08:59:19 am

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान की 108 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण करेंगे। यह मूर्ति मोरबी में बापू केशवानंद के आश्रम में बनाया गया है। इस मूर्ति का अनावरण प्रधानमंत्री 11 बजे करेंगे।

pm-modi-unveil-108-feet-high-statue-lord-hanuman-gujarat-morbi-today_1.jpg
हनुमान जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान की 108 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण करेंगे। यह अनावरण प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार यह मूर्ति हनुमानजी चार धाम परियोजना के तहत बनवाई गई है। इसके तहत देश भर में चार दिशाओं में चार मूर्तिया बनवाई जा रही है। यह इस परियोजना के तहत बनने वाली दूसरी मूर्ति है। यह मूर्ति यहां पर पश्चिमी दिशा की ओर स्थापित की गई है।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि हनुमानजी चार धाम परियोजना के तहत पहली मूर्ति 2010 में हिमाचल के शिमला में स्थापित की गई थी। भगवान हनुमान की इस मूर्ति का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजे करेंगे। आपको बता दे कि हनुमान जयंती के कारण आज सुबह से ही देशभर में हनुमान मंदिरों में भीड़ देखी जा रही है।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

तीसरी मूर्ति बनाने का काम शुरू

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया है कि हनुमानजी चार धाम परियोजना के तहत चारों दिशाओं में बनने वाली तीसरी मूर्ति का काम शुरू हो गया है। तीसरी मूर्ति दक्षिण में रामेश्वरम में बनाई जा रही है।

भव्य रामकथा का हो रहा आयोजन

हनुमानजी की प्रतिमा के अनावरण से पहले ही शुक्रवार से भव्य रामकथा का आयोजन किया गया है। इसके साथ ही 3 हाथियों, 51 घोड़ों की बग्घी के साथ जुलूस भी निकाला गया है। वहीं इस कार्यक्रम में शामिल होने देश भर से साधू संत मोरबी पहुंच रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो