पीएम ने दी छुट्टी के बजाय काम करने की सलाह, नेताओं ने मानी

प्रधानमंत्री कार्यालय ने सभी मंत्रियों को भेजे संदेश में कहा है कि जहां तक हो सके मंत्री नए साल का जश्न सप्ताहभर की छुट्टी न मानकर अपने संसदीय क्षेत्र या फिर अपने मंत्रालय से संबंधित जिम्मेदारियों का वहन करते हुए मनाएं। 

By: kamlesh

Published: 29 Dec 2015, 02:28 AM IST

कामधाम छोड़कर पूरे सप्ताह नए साल के जश्न में डूबनेे वाले नेताओं को मोदी के मन की बात रंग में भंग डाल सकती है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने सभी मंत्रियों को भेजे संदेश में कहा है कि जहां तक हो सके मंत्री नए साल का जश्न सप्ताहभर की छुट्टी न मानकर अपने संसदीय क्षेत्र या फिर अपने मंत्रालय से संबंधित जिम्मेदारियों का वहन करते हुए मनाएं। 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी के 19 महीने के कार्यकाल का उदाहरण देते हुए कहा है कि मोदी ने अपने 19 महीने के कार्यकाल में एक दिन का भी अवकाश नहीं लिया और पूरे समय काम करते रहे। प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी का उदाहरण सामने रखते हुए मंत्रियों को भी काम करने को कहा गया है। सूत्रों की माने तो सभी सांसदों को भी अपने क्षेत्र में काम करते हुए नए साल मनाने की सलाह दी गई है।

गौरतलब है कि पिछले साल मोदी के कई मंत्रियों ने कार्पोरेट स्टाइल में नए साल का जश्न मनाया था जिस पर बाद में मोदी ने नाराजगी जाहिर की थी। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह खुद भी नए साल की छुट्टी पर नहीं जाएंगे और संगठन के काम करते हुए नया साल मनाएंगे।

नेताओं ने मानी सलाह
प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी की हिदायत का असर दिखने भी लगा है। नया साल मनाने के लिए हर साल एक सप्ताह की छुट्टी पर जाने वाले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस साल नए साल की छुट्टी पर न जाने का फैसला किया है। 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंन्द्र फडऩवीस ने भी सिर्फ  एक दिन छुट्टी पर जाने का मन बनाया है। कई केन्द्रीय मंत्रियों ने अपने नए साल के कार्यक्रम में फेरबदल करने के साथ ही छुट्टियों में कटौती करते हुए सिर्फ  एक या दो दिन का कार्यक्रम बनाया है। 

वहीं कई केन्द्रीय मंत्रियों ने काम पर रहने का मन बनाया है। पर्यटन मंत्री महेश शर्मा, उड्डयन मंत्री गणपति राजू, कानून मंत्री संदानद गौडा, संसदीय कार्य और शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू ने नए साल पर काम करने की तैयारी की है। 
pm modi Devendra Fadnavis
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned