scriptपीएम मोदी आज जाएंगे आंध्र प्रदेश, अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का करेंगे अनावरण | PM Modi visit Andhra Pradesh today, Unveil Alluri Sitarama Raju's Statue | Patrika News

पीएम मोदी आज जाएंगे आंध्र प्रदेश, अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

locationनई दिल्लीPublished: Jul 04, 2022 08:41:13 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आंध्र प्रदेश के भीमावरम में रहेंगे। भीमावरम में पीएम महान स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती समारोह का शुभारंभ करेंगे। उनके दौरे को देखते हुए भीमावरम और गन्नावरम में 3000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

pm modi

pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आंध्र प्रदेश जाएंगे। भीमवरम में शनिवार रात से ही भारी बारिश हो रही है, जिससे प्रधानमंत्री के दौरे के लिए की जा रही तैयारियां बाधित हुई हैं। पेडामिरम मैदान में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा होनी है, लेकिन वहां भी कीचड़ हो गया है। प्रधानमंत्री आज भीमावरम में महान स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू प्रतिमा का अनावरण करेंगे। स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती समारोह को सालभर उत्सव के रूप में चलाने की तैयारी की गई है। इसके तहत विभिन्न आयोजन होंगे। इसके बाद मोदी शाम को गुजरात के गांधीनगर में डिजिटल इंडिया वीक 2022 का उद्घाटन करेंगे।

सुरक्षा के लिए 3000 पुलिसकर्मियों की तैनाती
पीएम सोमवार को सुबह 10:10 बजे हैदराबाद से विशेष विमान से गन्नावरम स्थित विजयवाड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरेंगे। यहां उनका स्वागत राज्यपाल बिस्व भूषण हरिचंदन और मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी करेंगे। उनके दौरे को देखते हुए भीमावरम और गन्नावरम में 3000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। भीमवरम शहर में हम विभिन्न पदों के 2,200 पुलिसकर्मियों को तैनात किए गए है और गन्नवरम हवाईअड्डा पर 800 कर्मियों सुरक्षा में लगाया गया है।

यह भी पढ़ें

हैदराबाद में बोले PM मोदी- ‘तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही’




स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की प्रतिमा का करेंगे अनावरण
पीएम मोदी भीमावरम में महान स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती समारोह का शुभारंभ करेंगे। बताया जा रहा है कि यह समारोह एक साल तक चलेगा। अल्लूरी सीताराम राजू की 30 फीट ऊंची कांस्य की प्रतिमा बनाई गई है। उनकी ध्यान मुद्रा में मूर्ति स्थापित की जा रही है। अल्लूरी सीताराम राजू का जन्म 4 जुलाई 1897 को हुआ था। विजयनगरम जिले के पंडरंगी अल्लूरी सीताराम राजू की जन्मस्थली है, वहां विशेष आयोजन होंगे।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा – ‘मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें’




 

जानिए कौन थे अल्लूरी सीताराम राजू
फ्रीडम फाइटर अल्लूरी सीताराम राजू पूर्वी घाट क्षेत्र में जनजातीय समुदायों के हितों में अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष के लिए जाना जाता है। उन्होंने रम्पा विद्रोह का नेतृत्व किया था। इसकी शुरुआत साल 1922 में हुई थी। अल्लूरी को स्थानीय जनजातीय समुदाय में मन्यम वीरुडु यानी जंगलों का नायक कहा जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो