scriptPM Modi will launch Lok Sabha election campaign from Banaskantha | PM मोदी बनासकांठा से करेंगे लोकसभा चुनाव प्रचार का श्रीगणेश, एक साथ 182 विधानसभा क्षेत्रों के लोगों को करेंगे संबोधित | Patrika News

PM मोदी बनासकांठा से करेंगे लोकसभा चुनाव प्रचार का श्रीगणेश, एक साथ 182 विधानसभा क्षेत्रों के लोगों को करेंगे संबोधित

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2024 07:42:35 am

Submitted by:

Prashant Tiwari

PM Modi will launch Lok Sabha election campaign: प्रधानमंत्री अपनी जनसभा के माध्यम से राज्य के सभी 182 विधानसभा क्षेत्रों के 10 लाख लोगों से वर्चुअल सम्पर्क करेंगे।

 

 

 

 

 PM Modi will launch Lok Sabha election campaign from Banaskantha

आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लगातार तीसरी पारी की तैयारी में भाजपा ने अपने प्रचार अभियान के श्रीगणेश के लिए हर बार की तरह इस बार भी पहले और मजबूत प्लेटफाॅर्म के रूप में गुजरात को ही चुना है।

कुछ दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गांधीनगर से गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों के मुख्य प्रचार कार्यालय की वर्चुअल शुरुआत की थी। अब खुद प्रधानमंत्री राज्य के सभी 182 विधानसभा क्षेत्रों के लाखों लोगों से वर्चुअल सम्पर्क करेंगे। यह कार्यक्रम 10 फरवरी को बनासकांठा में पीएम आवास योजना के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातचीत के रूप में होगा।

pm_modi.jpg

 

जुटेंगे दस लाख लोग

मोदी के पीएम आवास योजना के लाभार्थियों के साथ वर्चुअल संबोधन कार्यक्रम में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 5-5 हजार लोग मौजूद रहेंगे। इनमें लाभार्थियों के अलावा पार्टी कार्यकर्ता व अन्य लोग भी शामिल होंगे। सभी 182 विधानसभा में एक साथ यह कार्यक्रम होने से इसमें करीब 10 लाख लोगों के जुटने अनुमान लगाया जा रहा है। यह अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड के समान होगा।

विस चुनावों में भी हो चुका प्रयोग

साल 2021 में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भी मोदी ने सभी विधानसभा सीटों पर एक साथ वर्चुअल संबोधन किया था। इस कार्यक्रम में भाजपा के लाखों कार्यकर्ता जुड़े थे। इन चुनावों में भाजपा ने रिकॉर्ड प्रदर्शन करते हुए अब तक की सबसे ज्यादा 156 सीटों पर जीत हासिल की थी। इससे पहले माधवसिंह सोलंकी के नेतृत्व में कांग्रेस ने 149 सीटें जीती थी।

बनासकांठा आने पर संशय

बनासकांठा में पीएम आवास योजना के लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्चुअल संबोधन का कार्यक्रम अवश्य है, लेकिन उनके बनासकांठा आने के बारे में पीएमओ से फिलहाल कन्फर्मेशन नहीं आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो