scriptPM Modi’s swearing-in ceremony: अब दिल्ली दो दिन नो फ्लाइंग जोन | PM Modi's swearing-in ceremony: Now Delhi will be a no-flying zone for two days | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi’s swearing-in ceremony: अब दिल्ली दो दिन नो फ्लाइंग जोन

आम जनता, गणमान्य व्यक्तियों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचाने के लिए उप-पारंपरिक हवाई विमान से पैरा-जंपिंग प्लेटफार्मों का उपयोग कर सकते उन्हें निषिद्ध किया गया है।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 10:44 am

Anand Mani Tripathi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल के नौ जून को शपथ लेने के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में मानव रहित हवाई वाहनों, पैराग्लाइडर, माइक्रोलाइट विमान और गर्म हवा के गुब्बारों सहित उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया। दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि प्रतिबंध 9 जून से 10 जून तक लागू रहेगा, जब तक कि इसे पहले वापस नहीं लिया जाता।
आदेश में कहा गया है कि यह आदेश आपराधिक और असामाजिक तत्वों या भारत के प्रति शत्रु आतंकवादियों द्वारा उत्पन्न खतरे को देखते हुये जारी किया गया है, जो आम जनता, गणमान्य व्यक्तियों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचाने के लिए उप-पारंपरिक हवाई विमान से पैरा-जंपिंग प्लेटफार्मों का उपयोग कर सकते उन्हें निषिद्ध किया गया है। इसमें कहा गया है कि आदेश की अवहेलना करने वाले लोग के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत कार्रवाई की जायेगी।

Hindi News/ National News / PM Modi’s swearing-in ceremony: अब दिल्ली दो दिन नो फ्लाइंग जोन

ट्रेंडिंग वीडियो