scriptPM Narendra Modi Inaugurate New Circuit House Near Somnath Temple | गुजरातः सोमनाथ मंदिर के पास सर्टिक हाउस के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी, तीर्थ स्थलों से बढ़ती है देश की एकता | Patrika News

गुजरातः सोमनाथ मंदिर के पास सर्टिक हाउस के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी, तीर्थ स्थलों से बढ़ती है देश की एकता

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात के सोमनाथ मंदिर के पास बने सर्किट हाउस का उद्घाटन किया। वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से हुए इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि जिन परिस्थितियों में सोमनाथ मंदिर को तबाह किया गया और फिर जिन परिस्थितियों में सरदार पटेल जी के प्रयासों से मंदिर का जीर्णोद्धार हुआ, वो दोनों ही हमारे लिए एक बड़ा संदेश हैं।

नई दिल्ली

Published: January 21, 2022 01:22:00 pm

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के सोमनाथ मंदिर के पास सर्टिक हाउस का उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि, भगवान सोमनाथ की आराधना में हमारे शास्त्रों में कहा है- भक्तिप्रदानाय कृतावतारं तं सोमनाथं शरणं प्रपद्ये। यानी, भगवान सोमनाथ की कृपा अवतीर्ण होती है, कृपा के भंडार खुल जाते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे तीर्थ स्थल देश की एकता को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाते हैं।
PM Narendra Modi Inaugurate New Circuit House Near Somnath Temple
PM Narendra Modi Inaugurate New Circuit House Near Somnath Temple
पीएम मोदी ने कहा कि, देश और दुनिया के अलग-अलग कोनों से श्रद्धालु सोमनाथ मंदिर में दर्शन करने आते हैं। हर वर्ष करीब करीब 1 करोड़ श्रद्धालु इस दरबार में हाजिरी लगाते हैं। ये श्रद्धालु जब यहां से वापस जाते हैं, तो अपने साथ कईं नए अनुभव, कईं नए विचार और एक नई सोच लेकर जाते हैं।

यह भी पढ़ें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ा




30 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ सर्किट हाउस

पीएम मोदी ने जिस सर्किट हाउस का उद्घाटन किया वो 30 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हुआ है। इस सर्किट हाउस को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है। यहां वीआईपी और डीलक्स कमरे भी उपलब्ध कराए गए हैं। वहीं कॉफ्रेंस और ऑडिटोरियम हॉल भी है। ये जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई है।
हर कमरे से दिखाई देगा समुद्र

करोड़ों की लागत से बने और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस सर्किट हाउस की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसके हर कमरे से समुद्र दिखाई देगा। इस सर्किट हाउस के इस तरह बनाया गया हैकि हर कमरा सी फेस रहे। सोमनाथ मंदिर के आसपास कोई सरकारी सुविधा उपलब्ध नहीं थी। ऐसे में यह सर्किट हाउस सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के साथ ही पर्यटकों को भी आकर्षित करेगा।
विकसित हो रही उपेक्षित पड़ी हेरिटेज साइट्स

पीएम मोदी ने कहा कि, पहले जो हेरिटेज साइट्स उपेक्षित पड़ी रहती थी, उन्हें अब सबके प्रयास से विकसित किया जा रहा है। खास बात यह है कि प्राइवेट सेक्टर भी इस काम में सहयोग कर रहा है। 'इंक्रेडिबल इंडिया' और 'देखो अपना देश' जैसे अभियान देश के गौरव को दुनिया के सामने रख रहे हैं। इसके साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा दे रहे हैं।
यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री 5 फरवरी को हैदराबाद में रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण



पर्यटन बढ़ाने में 4 बातें अहम


पर्यटन बढ़ाने के लिए चार बातें आवश्यक हैं। पहला स्वच्छता, दूसरा अहम तत्व है सुविधा, तीसरा महत्वपूर्ण पहलू है समय और चौथा और अंतिम महत्वपूर्ण बात है हमारी सोच। हमारी सोच का इनोवेटिव होने का साथ-साथ आधुनिक होना भी बहुत जरूरी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.