scriptइंस्टाग्राम पर भी पीएम मोदी का जलवा, ट्रंप से लेकर धर्मगुरु पोप तक को छोड़ा पीछे | pm narendra modi is the most followed world leader on instagram | Patrika News
71 Years 71 Stories

इंस्टाग्राम पर भी पीएम मोदी का जलवा, ट्रंप से लेकर धर्मगुरु पोप तक को छोड़ा पीछे

इस सूची में तीसरे स्थान पर पोप फ्रांसिस हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 37 लाख फॉलोअर हैं, जबकि चौथे स्थान पर व्हाइट हाउस है, जिसके 34 लाख फॉलोअर हैं।

Apr 12, 2017 / 11:37 pm

पुनीत कुमार

pm modi

pm modi

फेसबुक के फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम पर 68 लाख फॉलोअर के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलोअर वाले नेता बन गए हैं। यह खुलासा बुधवार को जारी एक नए अध्ययन में हुआ है। 
दरअसल, वैश्विक जनसंपर्क कंपनी बरसन-मार्सटेलर द्वारा किए गए अध्ययन के मुताबिक, इंस्टाग्राम पर मोदी के फॉलोअर में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्प ट्रंप भी हैं, जिनके 63 लाख फॉलोअर हैं। अध्ययन के दौरान बीते 12 महीनों में राष्ट्राध्यक्षों, सरकारों तथा विदेश मंत्रियों के इंस्टाग्राम पर 325 अकाउंट को देखा गया।
जहां पीएम मोदी ने अभी तक भले ही केवल 53 तस्वीरें पोस्ट की हैं, लेकिन फोटो शेयरिंग एप पर वह दुनिया के सबसे प्रभावशाली नेता के रूप में उभरे हैं। उनके प्रत्येक पोस्ट पर औसतन 223,000 लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। 
इसके बाद बरसन-मार्सटेलर के सीईओ डोन बेयर ने कहा कि दुनिया भर के नेता ऑनलाइन संपर्क साध रहे हैं। कारोबार तथा अन्य क्षेत्रों के नेताओं को भी सरकार द्वारा इंस्टाग्राम के इस्तेमाल से सीख लेनी चाहिए। 
गौरतलब है कि इस सूची में तीसरे स्थान पर पोप फ्रांसिस हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 37 लाख फॉलोअर हैं, जबकि चौथे स्थान पर व्हाइट हाउस है, जिसके 34 लाख फॉलोअर हैं।

Home / 71 Years 71 Stories / इंस्टाग्राम पर भी पीएम मोदी का जलवा, ट्रंप से लेकर धर्मगुरु पोप तक को छोड़ा पीछे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो