scriptPM Narendra Modi Picture goes Viral from QUAD Summit Japan | सबसे आगे मोदी, पीछे से बाइडेन सहित अन्य नेता, QUAD Summit से आई PM मोदी की ये तस्वीर वायरल | Patrika News

सबसे आगे मोदी, पीछे से बाइडेन सहित अन्य नेता, QUAD Summit से आई PM मोदी की ये तस्वीर वायरल

QUAD Summit: जापान में चल रहे क्वाड समिट से भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर में वो क्वाड समिट में भाग ले रहे अन्य नेताओं से आगे चलते दिख रहे हैं। इस तस्वीर को लेकर भाजपा के कई नेताओं ने ट्वीट किया है।

नई दिल्ली

Published: May 24, 2022 10:44:27 am

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय जापान की यात्रा पर है। जहां वो QUAD Summit में अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज के साथ देश-दुनिया के सभी मुद्दों पर बातचीत कर रहे हैं। इस बीच जापान से पीएम मोदी की एक तस्वीर सामने आई है, जो बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। सीढ़ियों पर ली गई इस तस्वीर में पीएम मोदी सबसे आगे चल रहे हैं, जबकि अमरीकी राष्ट्रपति सहित अन्य नेता उनके पीछे-पीछे चल रहे हैं। इस तस्वीर के सामने आते ही बीजेपी के नेता इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे है।

pm_narendra_modi_quad_sumit_japan.jpg

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस तस्वीर को ट्वीट किया है। उन्होंने इसे ट्वीर करते हुए लिखा कि प्रधान सेवक- नो द वे, गोज द वे, शो द वे। मतलब प्रधानसेवक (पीएम मोदी) रास्ता जानते हैं, रास्ते पर चलते हैं और रास्ता दिखाते भी है। इसी तस्वीर को बीजेपी नेता अमित मालवीय ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि लीडिंग द वर्ल्ड, हजार शब्दों के बराबर की एक तस्वीर।

बताते चले कि क्वाड समिट में भारत, अमरीका, आस्ट्रेलिया और जापान के राष्ट्राध्यक्ष देश के साथ-साथ दुनिया के अन्य देशों में चल रही गतिविधि पर चर्चा की। अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने रूस-यूक्रेन विवाद पर चर्चा करते हुए कहा कि पुतिन एक संस्कृति को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। क्वाड समूह पर पीएम मोदी ने कहा कि इतने कम समय में 'क्वाड' समूह ने विश्वव स्तर पर एक महत्तवपूर्ण स्थान बना लिया है। आज 'क्वाड' का दायरा व्यापक हो गया है और स्वरूप प्रभावी हो गया है। क्वाड के स्तर पर हमारे आपसी सहयोग से एक फ्री, ओपन और समावेशी 'इंडो पैसिफिक क्षेत्र' को प्रोत्साहन मिल रहा है, जो हम सभी का साझा उद्देश्य है।

यह भी पढ़ेंः जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PM मोदी

वैश्विक महामारी कोरोना पर पीएम मोदी ने कहा कि कोविड19 की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद हमने वैक्सीन वितरण, जलवायु कार्रवाई, आपूर्ति श्रृंखला लचीलापन, आपदा में प्रतिक्रिया, आर्थिक सहयोग जैसे कई क्षेत्रों में आपसी समन्वय बढ़ाया है. इसने इंडो-पैसिफिक में शांति, समृद्धि और स्थिरता सुनिश्चित हो रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने आस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री को बधाई भी दी थी।

क्वाड समिट में अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि इंडो पैसिफिक में अमेरिका एक मजबूत, स्थिर और स्थायी साझेदार होगा। हम हिंद-प्रशांत की शक्तियां हैं। इस क्षेत्र को शांतिपूर्ण और स्थिर रखने, इस महामारी से निपटने और इसके बाद जलवायु संकट को दूर करने के लिए हमारे पास बहुत काम है। जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने कहा कि यूक्रेन पर रूस का आक्रमण संयुक्त राष्ट्र चार्टर के सिद्धांतों को पूरी तरह से चुनौती देता है।

यह भी पढ़ेंः मोदी बोले- कम समय में प्रभावी हुआ क्वाड, लोकतांत्रिक शक्तियों को मिल रही ऊर्जा

ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज ने कहा कि मेरी सरकार आपके देशों के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। नई ऑस्ट्रेलियाई सरकार आर्थिक, साइबर, ऊर्जा, स्वास्थ्य और पर्यावरण सुरक्षा के माध्यम से जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई करने और अधिक लचीला इंडो पैसिफिक क्षेत्र के निर्माण को प्राथमिकता देती है। बता दें कि आज दोपहर 12.30 बजे पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम के बीच बातचीत होगी। दोपहर 2.40 बजे पीएम मोदी और जापानी पीएम फूमियो किशिदा से बातचीत होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

SpiceJet की एक और फ्लाइट में खराबी, मुंबई में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग, 17 दिन में तकनीकी खराबी की 7वीं घटनायूपी में प्रशासनिक फेरबदल, 4 IAS और 3 PCS किए गए इधर से उधरउत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड परीक्षा-2022: जाने परीक्षा केंद्र के लिए बनाए गए नियमGujarat: एमई, एमफार्म में प्रवेश के लिए आज से शुरू होगा रजिस्ट्रेशनएंकर रोहित रंजन को रायपुर पुलिस नहीं कर पाई गिरफ्तार, अपने ही दो कर्मचारी के खिलाफ जी न्यूज़ ने दर्ज कराई FIRMausam Vibhag alert : मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में 9-12 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्टबाप बोला, मेरे बेटे ने दोस्त के साथ मिलकर कर दी अपनी मां की हत्याGanpati Special Train: सेंट्रल रेलवे ने किया बड़ा एलान, मुंबई से चलेगी 74 गणपति महोत्सव स्पेशल ट्रेन, देखें पूरा शेड्यूल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.