scriptपीएम मोदी आज राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के स्थापना दिवस कार्यक्रम में सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे संबोधित | PM Narendra Modi To Address The NHRC Foundation Day Programme Today | Patrika News

पीएम मोदी आज राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के स्थापना दिवस कार्यक्रम में सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे संबोधित

locationनई दिल्लीPublished: Oct 12, 2021 09:45:52 am

Submitted by:

Tanay Mishra

पीएम नरेंद्र मोदी आज 11 बजे से राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के 28वें स्थापना दिवस से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के ज़रिए जुड़ेंगे और इस प्रोग्राम को संबोधित भी करेंगे।

narendra-modi-3.jpg

PM Narendra Modi To Address The 28th NHRC Foundation Day Programme Today

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 12 अक्टूबर को भारत के राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (National Human Rights Commission / NHRC) के स्थापना दिवस कार्यक्रम से सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए जुड़ेंगे। आज राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का 28वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर पीएम मोदी NHRC द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे। पीएम मोदी ने खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी।
https://twitter.com/narendramodi/status/1447601017210609670?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की देश में मानव के अधिकारों और गरिमा की रक्षा करने में महत्वपूण्र भूमिका बताई।

यह भी पढ़े – आत्मनिर्भर भारत की दिशा में बड़ा कदम, पीएम मोदी ने किया भारतीय अंतरिक्ष संघ का शुभारंभ
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की स्थापना का लक्ष्य

12 अक्टूबर 1993 को स्थापित हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (National Human Rights Commission / NHRC) की स्थापना लोगों के मानवाधिकारों की रक्षा करने के लिए की गई थी। साथ ही NHRC देश में मानवाधिकार के लिए बने कानूनों के संचालन का भी ध्यान रखता है। मानवाधिकार का उल्लंघन होने पर NHRC इसकी जांच करता है और पीड़ितों को न्याय दिलवाता है। साथ ही मानवाधिकारों के प्रति दुनियाभर के लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए NHRC दुनियाभर के मानवाधिकार संस्थाओं के साथ समन्वय बनाकर, मिलजुलकर काम करता है। इसके साथ ही NHRC यह भी सुनिश्चित करता है कि सरकारी नीतियों का मानवाधिकारों की रक्षा में परस्पर तालमेल बना रहे।
screenshot_2021-10-12_nhrc_-_google_search.png
गृहमंत्री अमित शाह भी बनेंगे इस कार्यक्रम का हिस्सा

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के 28वें स्थापना दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम से भारत के गृहमंत्री अमित शाह भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए जुड़ेंगे। साथ ही NHRC के अध्यक्ष न्यायमूर्ति अरुण कुमार मिश्रा भी इस स्थापना दिवस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो