scriptश्रीलंका दौरे पर रवाना हुए PM मोदी, कई अहम समझौतों पर लगेगी मुहर | PM Narendra Modi To Visit Sri Lanka Today | Patrika News

श्रीलंका दौरे पर रवाना हुए PM मोदी, कई अहम समझौतों पर लगेगी मुहर

locationआगराPublished: May 11, 2017 05:25:00 pm

पीएम मोदी ने फेसबुक के जरिए कहा कि गुरुवार से वह 2 दिनों के श्रीलंका दौरे पर रहेंगे। जो कि दो सालों में उनका श्रीलंका का दूसरा द्विपक्षीय दौरा है।

pm modi

pm modi

पीएम नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर श्रीलंका के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं इस दौरे पर रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने अपने फेसबुक के जरिए कहा कि यह दौरा दोनों देशों के बीच मजबूत रिश्ते का प्रतीक है। 
श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में 12 से 14 मई के बीच अंतरराष्ट्रीय बैसाख दिवस महोत्सव मनाया जा रहा है। वहीं इस महोत्सव में हिस्सा लेने के लिए 100 देशों के 400 से अधिक प्रतिनिधि राजधानी पहुंच रहे हैं। पीएम का श्रीलंका दौरा कई मायने में अहम माना जा रहा है। 
इसे लेकर पीएम मोदी ने फेसबुक के जरिए कहा कि गुरुवार से वह 2 दिनों के श्रीलंका दौरे पर रहेंगे। जो कि दो सालों में उनका श्रीलंका का दूसरा द्विपक्षीय दौरा है। इस दौरे के दौरान पीएम मोदी बौद्ध धर्म गुरुओं, बुद्धिजीवियों और धर्मशास्त्रियों से बातचीत भी करेंगे। उन्होंने इस दौरे को मजबूत रिश्तों का प्रतीक करार दिया। 
https://twitter.com/ANI_news/status/862593911109308416
इस सबके अलावा पीएम अपने दौरे के दौरान दिकोया में एक सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन भी करेंगे। आपको बता दें कि इस अस्पताल के निर्माण में 50 करोड़ के लागत के अलावा भारत सरकार ने भी सहयोग किया है। जहां अस्पताल का निर्माण हुआ है वहां बड़ी संख्या में तमिल मूल के भारतीय नागरिक रहते हैं। 
गौरतलब है कि पिछले दिनों श्रीलंका के पीएम रनिल विक्रम सिंघे भारत के दौरे पर आए थे। उस समय दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को मजबूत करने की दिशा में कई अहम समझौते हुए थे। तो वहीं समझौते में उन इलाकों की पहचान की बात की गई थी, जहां भारत के लिहाज से निवेश के लिए स्थिति अनुकूल हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो