scriptPM Modi UP Visit: आज यूपी में मोदी, लखनऊ में इन्वेस्टर्स समिट व कानपुर में राष्ट्रपति के गांव में कार्यक्रम को करेंगे संबोधित | PM Narendra Modi UP visit here full program and schedule | Patrika News

PM Modi UP Visit: आज यूपी में मोदी, लखनऊ में इन्वेस्टर्स समिट व कानपुर में राष्ट्रपति के गांव में कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2022 04:22:36 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी के दौरे पर जाएंगे। वो लखनऊ में UP Ground Breaking Ceremony 3.0 में शामिल होंगे। जिसके बाद कानपुर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के गांव परौंख पहुंचेंगे। पीएम की यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

pm_modi_gujarat_visit.jpg

PM Narendra Modi UP visit here full program and schedule

PM Narendra Modi UP visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी की 3 जून को उत्तर प्रदेश की यात्रा करेंगे। वो लगभग 11 बजे लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेंगे जहां यूपी इन्वेस्टर्स समिट के @3.0 ग्राउंड ब्रेकिंग कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद पीएम दोपहर करीब 1:45 बजे कानपुर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के गांव पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से पीएम के यूपी दौरे की जानकारी दी गई है।

पीएमओ के अनुसार लखनऊ में यूपी इन्वेस्टर्स समिट में शामिल होने के बाद पीएम मोदी दोपहर बाद कानपुर के परौंख गांव में पहुंचेंगे। जहां वो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ पथरी माता मंदिर जाएंगे। पथरी माता मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद दोपहर करीब 2 बजे पीएम मोदी डॉ.बी.आर.अंबेडकर भवन जाएंगे, जिसके बाद दोपहर 2:15 बजे मिलन केंद्र का दौरा करेंगे।

 

 

दोपहर 2.30 बजे कानपुर में पीएम का कार्यक्रम-

बताते चले कि मिलन केंद्र राष्ट्रपति का पैतृक घर है, जिसे सार्वजनिक उपयोग के लिए दान कर दिया गया। अब राष्ट्रपति का यह घर एक सामुदायिक केंद्र (मिलन केंद्र) में बदल दिया गया। दोपहर 2:30 बजे पीएम मोदी परौंख गांव में एक सार्वजनिक समारोह में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के लेकर लखनऊ और कानपुर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

राज्य में निवेश तलाशने का विकल्प है ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-

बताते चले की यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार राज्य में निवेश के नए विकल्प को तलाशने के उद्देश्य से ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-3 कर रही है। इस कार्यक्रम के जरिए यूपी में 80 हजार करोड़ रुपये के निवेश से पांच लाख युवाओं को रोजगार दिलाए जाने की बात कही जा रही है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भी शामिल होंगे। मोदी के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि तैयारियों को समय पर पूरा किया जाए और कहीं कोई कसर न रहे।

यह भी पढ़ेंः कल अपने पैतृक गांव जाएंगे राष्ट्रपति, PM मोदी भी रहेंगे मौजूद

कानपुर में पीएम के साथ राष्ट्रपति भी रहेंगे मौजूद-

मिली जानकारी के अनुसार ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पीएम मोदी 1400 प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी इस कार्यक्रम में निवेशकों को संबोधित भी करेंगे। दूसरी ओर कानपुर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के गांव परौंख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। कानपुर में पीएम के साथ राष्ट्रपति भी रहेंगे। पीएम के दौरे को लेकर दोनों जगहों पर सभी आवश्यक तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो