script

Budget 2022: PM मोदी आज 11 बजे बीजेपी कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2022 08:17:15 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बजट को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने जा रहे है। इस दौरान पीएम मोदी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में पेश केंद्रीय बजट के बारे में बताएंगे। प्रधानमंत्री ने इस बातचीत में लोगों को शामिल होने की अपील की है। मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने बजट को लोगों के अनुकूल और प्रगतिशील बताया था।

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

Budget 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बजट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने जा रहे है। इस दौरान पीएम मोदी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में पेश केंद्रीय बजट के बारे में बताएंगे। प्रधानमंत्री ने इस बातचीत में लोगों को शामिल होने की अपील की है। मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने बजट को लोगों के अनुकूल और प्रगतिशील बताया था। पीएम मोदी ने कहा कि यह बजट ना केवल गरीबों पर ध्यान केंद्रित करता है, बल्कि साथ ही आधुनिक इंटरनेट कनेक्टिविटी पर भी उतना ही जोर देता है। प्रधानमंत्री इस बातचीत में बजट-2022-23 की अच्छाइयों को जनता के समक्ष रखेंगे।

समझाएंगे बजट के तमाम फायदे
प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि वे 2 फरवरी को सुह 11 बजे एक कार्यक्रम में लोगों को अनुकूल और प्रगतिशील बजट के बारे में बातचीत करेंगे। इसके साथ उन्होंने इस कार्यक्रम में लोगों से शामिल होने की भी अपील की है। माना जा रहा है कि आज पीएम मोदी आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था के इर्द-गिर्द केंद्रित बातचीत करेंगे और बजट को समझाएंगे।

यह भी पढ़ें – Budget 2022: आम बजट में हुई इन घोषणाओं का आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर



कई जगह लगाई जाएगी बड़ी स्क्रीनें
बीजेपी पार्टी ने पीएम मोदी के संबोधन को सुनाने के लिए अच्छी तैयारी कर रखी है। बीजेपी ने अपने लोकसभा सांसदों से बुधवार को दिल्ली के जनपथ रोड स्थित अंबेडकर सेंटर में मौजूद रहने को कहा है। बताया जा रहा है कि यहां बड़े पर्दे पर संबोधन का प्रसारण किया जाएगा। इसके अलावा, देशभर में कई जगहों पर बड़ी स्क्रीनें लगाई गई हैं ताकि प्रधानमंत्री का संबोधन पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा सुना जा सके।

बजट पर विपक्ष की तीखी प्रतिक्रिया
दरअसल बजट पेश होने के बाद विपक्ष ने बजट पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने इस बजट को पूंजीवादियों का बजट बताया है। कांग्रेस नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने इस बजट को जनविरोधी बताते हुए कहा कि जनता इसे खारिज कर देगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी बजट की आलोचना की। उन्होंने इसे शून्य-राशि करार दिया। उन्होंने कहा कि इसमें वेतनभोगी, मध्यम वर्ग और गरीबों के लिए कुछ भी नहीं है।

यह भी पढ़ें – Budget 2022 अगर कल आप नहीं देख पाए तो यहां 20 पॉइंट्स में समझें बजट का सार, देखें किसे क्या मिला

ट्रेंडिंग वीडियो