scriptप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ गेम्स के पदकवीरों से आज करेंगे मुलाकात | PM Narendra Modi will meet the medalists of the Commonwealth Games today | Patrika News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ गेम्स के पदकवीरों से आज करेंगे मुलाकात

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2022 08:05:35 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

75वें स्वतंत्रता दिवस से पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी र्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पदकवीरों से मुलाकात करेंगे ।पीएम अपने सरकारी आवास पर सुबह 11 बजे भारतीय एथलीटों से मिलेंगे। बर्मिंघम में भारत ने 22 गोल्ड, 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल के साथ अपने अभियान का अंत किया।

pm modi

pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पदकवीरों से आज मुलाकात करने जा रह है। पीएम अपने सरकारी आवास पर सुबह 11 बजे भारतीय एथलीटों से मिलेंगे। बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत 22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य सहित 61 पदकों के साथ चौथे स्थान पर रहा। 28 जुलाई से 8 अगस्त तक, लगभग 200 भारतीय एथलीटों ने राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में 16 विभिन्न खेलों में पदक के लिए प्रतिस्पर्धा की। प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों के बर्मिंघम रवाना होने से पहले उनसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुलाकात की थी। प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि जब खिलाड़ी सीडब्ल्यूजी से लौटकर आएंगे तो वह उनसे मिलने के लिए समय निकालेंगे। अब पीएम अपना वादा निभाने वाले हैं।

 

 

 

 

जरीन मुक्केबाजी दस्ताने पर लेगी पीएम का ऑटोग्राफ
मेगा इवेंट का एक प्रमुख आकर्षण निकहत ज़रीन द्वारा स्वर्ण पदक हासिल करना था। महिलाओं के 50 किग्रा लाइट फ्लाईवेट वर्ग के फाइनल में पदक जीतने के बाद, जरीन ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उत्साहित हैं और उन्होंने कहा कि वह अपने मुक्केबाजी दस्ताने पर अपना ऑटोग्राफ लेंगी।

यह भी पढ़ें

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत गंभीर, पत्नी शिखा से pm modi ने की फोन पर बात



जरीन ने विश्व चैंपियन दर्जें के रखा बरकरार
भारतीय स्टार मुक्केबाज और विश्व चैंपियन निकहत जरीन ने रविवार को महिलाओं के 50 किग्रा लाइट फ्लाईवेट के फाइनल में उत्तरी आयरलैंड की कार्ली एमसी नौल को हराया। जरीन ने अपने विश्व चैंपियन के दर्जे को बरकरार रखा क्योंकि वह तीनों राउंड में कार्ली पर हावी रही। प्राप्त अंकों के आधार पर उसने 5.0 से जीत दर्ज की।

2010 में जीते के 101 पद
भारत ने अपने राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में अब तक का अपना पांचवां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ कुल 101 पदक हैए जब खेल 2010 में घर पर आयोजित किए गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो