scriptPM Security Breach: ASL report reveal PM might take alternative route | PM Security Breach: पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर ASL की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा | Patrika News

PM Security Breach: पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर ASL की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

Prime Minister Security Breach: पंजाब दौरे के दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक के मामले में ASL की रिपोर्ट बड़ा खुलासा हुआ है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि 1 जनवरी को ही SPG और पंजाब पुलिस के बीच बातचीत हुई थी। उस समय दोनों के बीच खराब मौसम होने पर वैकल्पिक रास्ते को लेकर चर्चा हुई थी।

Updated: January 10, 2022 07:40:14 am

Prime Minister Security Breach: पंजाब दौरे के दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक के मामले में बड़ा खुलसा हुआ है। ये खुलासा ASL की रिपोर्ट में हुआ है जिसमें कहा गया है कि 1 जनवरी को ही SPG और पंजाब पुलिस के बीच बातचीत हुई थी। उस समय दोनों के बीच खराब मौसम होने पर वैकल्पिक रास्ते को लेकर चर्चा हुई थी। इस संबंध में 3 जनवरी को एक पत्र भी SPG ने पंजाब पुलिस को भेजा था और वैकल्पिक रास्ते की जानकारी साझा की गई थी। इस खुलासे से पंजाब सरकार के उस दावे की पोल खुल गई जिसमें ये कहा था कि पीएम मोदी का अचानक सड़क मार्ग से जाने की योजना बनी थी।
PM Security Breach
PM Security Breach
क्या है रिपोर्ट में?

ASL की रिपोर्ट के पेज 23 पर इस बात की जानकारी विस्तार से दी गई है। ASL की बैठक DGP पंजाब, IG सीआई पंजाब, IGP लुधियाना रेंज, DIG फिरोजपुर, DC फिरोजपुर, SSP फिरोजपुर के अलावा कई बड़े अधिकारी शामिल हुए थे।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि खराब मौसम की स्थिति में VVIP द्वारा वायुसेना स्टेशन भटिंडा से फिरोजपुर और वापसी के लिए सड़क मार्ग की यात्रा की जा सकती है। बता दें कि VVIP के लिए जों मार्ग निर्धारित होता है उसे सभी तरह से सुरक्षित किया जाता है और वैकल्पिक मार्ग पर भी सुरक्षा के कड़ी इंतजाम किये जाते हैं। स्पष्ट है कि ASL को खराब मौसम की उम्मीद पहले से थी। इस वैकल्पिक मार्ग को लेकर भी ASL की बैठक में चर्चा हुई थी। इसी रिपोर्ट क 24 नंबर पेज पर वैकल्पिक मार्ग के पहचान और उसपर सुरक्षा के पूर्वाभ्यास करने की भी बात कही गई थी।

वैकल्पिक मार्ग की सुरक्षा को लेकर बनाई गई थी योजना

इसके अलावा VVIP के लिए वैकल्पिक मार्ग और उसकी सुरक्षा और उचित स्वच्छता पर हमेशा राज्य प्रशासन, पंजाब पुलिस, SPG, IB के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण अधिकारियों के साथ चर्चा हुई थी और मार्ग की सुरक्षा को लेकर योजना बनाई गई थी।

ASL की रिपोर्ट से ये बात तो स्पष्ट है कि पंजाब दौरे के दौरान खराब मौसम की स्थिति में पीएम मोदी के वैकल्पिक मार्ग को लेकर पहले ही चर्चा हो चुकी थी। ऐसे में यदि जांच में पंजाब प्रशासन की लापरवाही सामने आती है तो इससे पंजाब की कॉंग्रेस सरकार को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.