scriptछात्र की चिट्ठी पर हरकत में आया पीएमओ, बनेगा रेल पुल  | PMO come in action on Student letter, rail bridge to make soon | Patrika News

छात्र की चिट्ठी पर हरकत में आया पीएमओ, बनेगा रेल पुल 

Published: Feb 03, 2016 11:20:00 pm

Submitted by:

Jyoti Kumar

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कक्षा सात के एक छात्र की भेजी  चिट्ठी  से प्रधानमंत्री कार्यालय हरकत में आ गया और उसकी मांग के अनुसार उसकी बस्ती के पास रेलवे लाइन पर ओवरब्रिज बनाने के लिए रेल मंत्रालय को आवश्यक निर्देश दे दिए। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कक्षा सात के एक छात्र की भेजी चिट्ठी से प्रधानमंत्री कार्यालय हरकत में आ गया और उसकी मांग के अनुसार उसकी बस्ती के पास रेलवे लाइन पर ओवरब्रिज बनाने के लिए रेल मंत्रालय को आवश्यक निर्देश दे दिए। 

उत्तर प्रदेश में उन्नाव के मनोहर नगर के कई छात्रों को रेलवे लाइन की वजह से करीब दो किलोमीटर का चक्कर लगाकर स्कूल जाना पडता है। इसमें उन्हें आधे घण्टे से ज्यादा लग जाता है। इस समस्या से निजात पाने के लिए छात्र नयन सिन्हा ने गत सितम्बर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र को चिट्ठी  लिखकर अपनी समस्या से अवगत कराया था। 

चिट्ठी  में छात्र ने लिखा था कि यदि रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज बना दिया जाए तो वह और उसके साथी पांच मिनट में स्कूल पहुंच सकते हैं। इस समस्या की जानकारी होते ही प्रधानमंत्री कार्यालय हरकत में आया और रेल मंत्रालय को समस्या के निदान के लिए निर्देशित किया गया। 

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि रेल मंत्रालय ने मण्डलीय रेल प्रबन्धक से यथाशीघ्र समस्या के हल के आदेश दिए हैं। दूसरी ओर, जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कहा कि उन्हें अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। वह इसका पता लगाकर समस्या के निदान का स्वयं भी प्रयास करेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो