scriptसिंघु बॉर्डर जा रहे किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, लखबीर सिंह के समर्थन में पहुंचे थे अन्नदाता | police lathicharge on farmers, who going singhu border | Patrika News

सिंघु बॉर्डर जा रहे किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, लखबीर सिंह के समर्थन में पहुंचे थे अन्नदाता

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2021 07:53:54 pm

Submitted by:

Nitin Singh

लखबीर सिंह के समर्थन में सिंघु बॉर्डर जा रहे किसानों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। दरअसल, पुलिस इन्हें रोकने का प्रयास कर रही थी। वहीं किसानों के विरोध करने पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया।

police lathicharge on farmers, who going singhu border

police lathicharge on farmers, who going singhu border

नई दिल्ली। कृषि कानूनों को लेकर किसान बीते कई महीनों से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं बीते दिनों सिंघु बॉर्डर पर हुई लखबीर सिंह की हत्या को लेकर अब किसान सीमा पर जुटने लगे हैं। बताया जा रहा है कि यूपी और उत्तराखंड के काफी किसान सिंघु बॉर्डर के लिए कूच कर रहे हैं। वहीं पुलिस ने इन किसानों को नरेला पर रोक दिया है, जब किसानों ने विरोध किया तो पुलिस ने हल्का बलप्रयोग कर लाठी चार्ज करते हुए किसानों को रोक दिया है।
पुलिस बोली, स्थिति नियंत्रण में है
बता दें कि पुलिस इन किसानों को आगे जाने की अनुमति नहीं दे रही है। माना जा रहा है कि इन किसानों के सिंघु बॉर्डर पर पहुंचने से स्थिति और बिगड़ सकती है। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने किसानों को सिंघु बॉर्डर पर पहुंचने से पहले ही रोक दिया। पुलिस का कहना है कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।
निहंगों ने की थी लखबीर की हत्या
कुछ दिनों पहले सिंघु बॉर्डर पर लखबीर सिंह नाम के एक शख्स की बर्बरता से हत्या कर दी गई थी। घटनास्थल पर लखबीर सिंह का शव-क्षत विक्षत हालत में मिला था। जांच में पता चला कि लखबीर सिंह पंजाब का रहने वाला है, उसके घर में पत्नी और बच्चे हैं। वो मजदूरी करके अपने परिवार को गुजारा करता था। बता दें कि निहंगों ने लखबीर सिंह की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में कई लोगों गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढ़ें

एलोपैथी के खिलाफ बयान देने पर बाबा रामदेव को दिल्ली हाईकोर्ट से नोटिस जारी

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसान बीते कई महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं सुप्रीम कोर्ट भी इस तरह सीमाओं को जाम करने पर नाराजगी जता चुका है। दरअसल, सरकार द्वारा कृषि कानून लागू करने के लिए मामला कोर्ट में है। कोर्ट का कहना है कि जब मामला कोर्ट में फिर प्रदर्शन क्यों हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो