scriptमद्रास हाईकोर्ट ने की अहम टिप्पणी, कहा – आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों को पुलिस सुरक्षा गलत | Police protection given to people with criminal background | Patrika News

मद्रास हाईकोर्ट ने की अहम टिप्पणी, कहा – आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों को पुलिस सुरक्षा गलत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 03, 2024 08:43:26 am

Submitted by:

Shivam Shukla

Madras High Court: मद्रास हाईकोर्ट ने एक मामले की सुनावई करते हुए एक अहम टिप्पणी की है कि किसी भी आपराधिक पृष्टिभूमि वाले व्यक्ति को सुरक्षा मुहैया कराना गलत है।

Madras High Court

Madras High Court: मद्रास हाईकोर्ट ने एक मामले सुनवाई करते हुए अहम टिप्पणी की है। कोर्ट ने कहा कि आपराधिक पृष्ठभूमि वाले किसी भी व्यक्ति को पुलिस सुरक्षा देना गलत है। इससे लोगों में व्यवस्था के खिलाफ संदेश जाता है। इसके साथ ही जस्टिस आनंद वेंकटेश ने भाजपा नेता के. वेंकटेश उर्फ मिलकाइपोदी वेंकटेशन की याचिका खारिज कर दी। वेंकटेश ने याचिका दाखिल कर कुछ लोगों से अपने जीवन को खतरा बताते हुए पुलिस सुरक्षा की मांग की थी।

दरअसल, पुलिस का कहना है कि वेंकटेश हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश में 59 मामले लंबित हैं। एक मामले में उसे गिरफ्तार भी किया गया था। पुलिस का कहना था कि वेंकटेश को सुरक्षा दी जाती है तो हर हिस्ट्रीशीटर सुरक्षा के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा और पुलिस सुरक्षा में अवैध गतिविधियां जारी रखेगा। इसके बाद अदालत ने वेंकटेश की याचिका खारिज कर दी।

लोगों का विश्वास उठ जाएगा

अदालत ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति अपनी गतिविधियों के कारण शत्रु पैदा करता है और न्यायालय ऐसे व्यक्यिों की सुरक्षा के निर्देश देता है तो इससे लोगों में गलत संदेश जाएगा। एक सामान्य नागरिक को यह धारणा नहीं बननी चाहिए कि आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों को भी पुलिस सुरक्षा देती है। ऐसी धारणा बनाई गई तो उनका मौजूदा व्यवस्था से विश्वास उठ जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो