scriptpolitical parties cancelled election rallies due to corona | कोरोना का खौफ: राजनैतिक पार्टियों ने रद्द की चुनावी रैलियां, जानिए अब तक किस–किस पार्टी ने रद्द किए अपने कार्यक्रम | Patrika News

कोरोना का खौफ: राजनैतिक पार्टियों ने रद्द की चुनावी रैलियां, जानिए अब तक किस–किस पार्टी ने रद्द किए अपने कार्यक्रम

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते राजनैतिक दल अपनी रैलियों और बड़े कार्यक्रमों पर रोक लगा रहे हैं। गौतम बुद्ध नगर में होने वाले कार्यक्रम को भाजपा ने स्थगित कर दिया है, और कांग्रेस ने भी ऐलान किया है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए पार्टी की लड़कियों की मैराथन और सभी बड़ी रैलियां स्थगित की जाती हैं।

नई दिल्ली

Updated: January 05, 2022 06:13:40 pm

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश की रफ्तार एक बार फिर से थमने लगी है। कई राज्यों में स्कूल, कॉलेज को बंद कर दिया गया है। कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लागू हो चुका है। दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। वहीं राजनीतिक गलियारे में भी कोरोना और ओमिक्रॉन ने हलचल पैदा कर दी है। दरअसल कई राजनेता कोरोना की चपेट में आ गए हैं। वहीं राजनीतिक पार्टियां अपने कार्यक्रम रद्द कर रही हैं। ये रैलियां यूपी में होने वाले चुनावों को लेकर चल रहीं थी। आपको बता दें कि अभी तक कई रैलियां हो भी चुकी हैं जहां बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी थी जिसके बाद तमाम राजनीतिक कार्यक्रमों पर सवाल उठने शुरू हो गए थे। लेकिन अब राजनैतिक पार्टियों ने अपने बड़े कार्यक्रमों पर रोक लगाना शुरू कर दी है।
priya_yogi-amp.jpg
CM Yogi and Priyanka Gandhi
पीएम मोदी की लखनऊ रैली रद्द:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 9 जनवरी को लखनऊ में होने वाली रद्द कर दी गई है। बताया जा रहा है कि बारिश और कोरोना के बढ़ते मामलों को चलते रैली को रद्द करने का फैसला किया गया है। मौसम विभाग ने 8-9 जनवरी को लखनऊ में बारिश की आशंका जताई है। वहीं सूत्रों के मुताबिक कोरोना के बढ़ते मामले भी एक कारण है।

कांग्रेस के भी कार्यक्रम रद्द:
देश में बढ़ते मामलों को देखते हुए कांग्रेस ने भी फैसला किया कि उत्तर प्रदेश में बड़ी चुनावी सभाओं, कार्यक्रमों और मैराथन का आयोजन नहीं किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेताओं से बात की और लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर की प्रदेश कांग्रेस कमेटी भी जल्द ही फैसला करेंगी। इन सभी राज्यों में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने चुनावी राज्यों की अपनी इकाइयों से कहा है कि वे अपने यहां स्थिति की समीक्षा करें और सभाओं तथा कार्यक्रमों को रोकने के बारे में निर्णय लें।

सीएम योगी का कार्यक्रम स्थगित:
उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में 6 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रस्तावित कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। गौतम बुद्ध नगर के जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने सूचना दी है कि 6 जनवरी को मुख्यमंत्री का प्रस्तावित कार्यक्रम स्थगित हो गया है। हालांकि कार्यक्रम टलने के पीछे वजह स्पष्ट नहीं की गई है लेकिन माना जा रहा है कि ओमीक्रोन और कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है।
यह भी पढ़ें:बिहार में मुख्यमंत्री आवास पर कोरोना विस्फोट करीब 22 फीसदी कर्मी हुए कोरोना पॉजिटिव

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 19 मरीजों की मौत, जनवरी में ये आंकड़ा सबसे ज्यादा, इधर तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्याUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सुभासपा अध्यक्ष कहां से लड़ेंगे चुनाव, ये अभी तक रहस्यWeather Update: राजस्थान में 26 व 27 जनवरी को अति शीतलहर का अलर्ट, 31 तक आसमान साफRepublic Day 2022: परेड में इस बार नहीं होगी दिल्ली-बंगाल की झांकी, सिर्फ 12 राज्यों ही होंगे शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.