scriptPooja Singhal Case ED Raid At 6 Places In Ranchi Jharkhand And Muzaffarpur In Bihar | Pooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीद | Patrika News

Pooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीद

मनी लॉन्ड्रिंग और आय से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार झारखंड की निलंबित आईएएस अफसर पूजा सिंघल पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। मंगलवार को एक बार फिर ईडी ने पूजा सिंघल की मुश्किलें बढ़ाते हुए झारखंड और बिहार समेत सात ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है।

नई दिल्ली

Published: May 24, 2022 10:08:01 am

निलंबित आइएएस पूजा सिंघल के खिलाफ शिकंजा कसता जा रहा है। मनी लांड्रिंग मामले में जांच कर रही ईडी की टीम मंगलवार को अपने लाव लश्कर के साथ झारखंड के 6 स्थानों पर एक साथ छापेमारी करने पहुंची। दरअसल ईडी की टीम पूजा सिंघल के खिलाफ पूरी कुंडली खंगालने में जुटी हुई है। खास बात यह है कि, पूजा सिंघल के खिलाफ जांच की आंच अब बिहार तक भी पहुंच गई है। मंगलवार को ही ईडी की एक टीम बिहार के मुजफ्फरनगर भी पहुंची। इस तरह एक ही दिन में एक साथ सात ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी चल रही है। माना जा रहा है कि यहां से ईडी के हाथ कई बड़े बड़े और अहम सुराग लग सकते हैं।
Pooja Singhal Case ED Raid At 6 Places In Ranchi Jharkhand And Muzaffarpur In Bihar
Pooja Singhal Case ED Raid At 6 Places In Ranchi Jharkhand And Muzaffarpur In Bihar
दरअसल इसके पहले भी बिहार के मुजफ्फरपुर में छापेमारी हो चुकी है। ऐसे में एक बार फिर से बिहार के मुजफ्फरपुर में हो रही छापेमारी को लेकर कहा जा रहा है कि अब पूजा सिंघल के खिलाफ ईडी किसी भी कीमत को कोई लापरवाही नहीं चाहती है। झारखंड के साथ-साथ बिहार से भी सिंघल के खिलाफ सबूत जुटाए जा रहे हैं।
यही नहीं बताया जा रहा है कि बिहार के मुजफ्फरपुर में छापेमारी के जरिए कुछ और भी जानकारी ईडी की टीम को मिल सकती है। बता दें कि निलंबित आईएएस पूजा सिंघल का बिहार कनेक्शन रहा है।

यह भी पढ़ें

IAS पूजा सिंघल के गुप्त ठिकानों पर ED की रेड, खनन सचिव के पद से हो सकती है छुट्टी

पूजा सिंघल का बिहार के मुजफ्फरपुर में ससुराल है। यहां मिठनपुरा का जगदीशपुरी मोहल्ले में घर है। यही वजह है कि ईडी की टीम को उम्मीद है उन्हें यहां से पूजा के खिलाफ अहम सुराग मिल सकते हैं।
रिमांड पर हैं पूजा सिंघल
निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल फिलहाल रिमांड पर चल रही हैं। इससे पहले पूजा सिंघल और उनके सीए समुन को प्रवर्तन निदेशालय की स्पेशल पीएमएलए (PMLA) कोर्ट में पेश किया गया था।
इस दौरान ईडी की ओर से कोर्ट से पूजा सिंघल की छह दिन की रिमांड की डिमांड की गई थी, लेकिन कोर्ट ने 20 मई को 5 दिन की रिमांड को मंजूरी दी थी।

बता दें कि पूजा सिंघल के सीए सुमन फिलहाल होटवार जेल में बंद हैं। इससे पहले बीते सोमवार को ईडी की टीम ने साहेबगंज के जिला खनन अधिकारी विभूति कुमार से रांची स्थित अपने अंचल कार्यालय में पूछताछ की थी।

ये है पूरा मामला
पूजा सिंघल को जांच एजेंसी ने 11 मई को झारखंड के खूंटी जिले में मनरेगा फंड के कथित गबन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

ईडी की ओर से 4 राज्यों में कई जगरों पर छापेमारी के बाद सिंघल को अरेस्ट किया गया था। एजेंसी ने कथित तौर पर उसके सीए सुमन कुमार के आवास से करीब 20 करोड़ रुपए भी बरामद किए थे।

यह भी पढ़ें

IAS Pooja Singhal : झारखंड काडर की आईएएस पूजा सिंघल का मेरठ कनेक्शन जान हो जाएंगे हैरान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: शिवसेना के एक बागी विधायक का बड़ा दावा, कहा- 12 सांसद जल्द शिंदे खेमे में होंगे शामिल6 और मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, Britain के पीएम बोरिस जॉनसन की बढ़ी मुश्किलेंनकवी के इस्तीफे के बाद स्मृति ईरानी बनीं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री, सिंधिया को मिला स्टील मंत्रालयVideo: 'हर घर तिरंगा' के सवाल पर बोले Farooq Abdullah, 'वो अपने घर में रखना', भड़के यूजर्सMalaysia Masters: पीवी सिंधू, साई प्रणीत और परूपल्ली कश्यप पहुंचे दूसरे दौर में, साइना नेहवाल हुई बाहरMaharashtra Politics: शिवसेना के संसदीय दल में भी बगावत? उद्धव ठाकरे ने भावना गवली को चीफ व्हिप के पद से हटायाMukhtar Abbas Naqvi ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, बनेंगे देश के नए उपराष्ट्रपति?काली पोस्टर विवाद में घिरीं महुआ मोइत्रा के समर्थन में आए थरूर, कहा- 'हर हिन्दू जानता है देवी के बारे में'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.