script49 डिग्री के हाई तापमान से दिल्ली बेहाल, अब धूलभरी आंधी के आसार | Possibilities Of Dust Storm, Thunder Storm In Delhi | Patrika News

49 डिग्री के हाई तापमान से दिल्ली बेहाल, अब धूलभरी आंधी के आसार

Published: May 16, 2022 06:09:46 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Weather Update: दिल्ली में भीषण गर्मी और लू से लोग परेशान हैं। इस बीच मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली-NCR में धूलभरी आंधी के आसार हैं और आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट के भी आसार हैं।

Possibilities Of Dust Storm, Thunder Storm In Delhi

Possibilities Of Dust Storm, Thunder Storm In Delhi

आज दिल्ली समेत उत्तर भारत में गर्मी से थोड़ी राहत देखने को मिली थी। दिल्ली में तापमान 49 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच गया था। गर्मी और लू से आम जनता की हालत बेहाल हो चुकी है। अब मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-NCR में गरज-चमक या धूलभरी आंधी आने के आसार हैं। इससे यहाँ तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। ऐसे में दिल्ली-NCR में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।
मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में धूल भरी आंधी के आसार हैं। इसके साथ ही गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है। IMD ने कहा कि दिल्ली में गर्मी कम होने की संभावना है क्योंकि अगले हफ्ते आसमान में बादल छाए रहेंगे।

वरिष्ठ आईएमडी वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा, ‘आज तापमान पहले ही गिर चुका है। सुबह 11.30 बजे के अवलोकन के अनुसार, तापमान पहले ही 2-3 डिग्री सेल्सियस गिर चुका है। ताजा आंकड़ों के अनुसार आज का तापमान कल की तुलना में 2-3 डिग्री सेल्सियस कम होगा।’
यह भी पढ़ें

तेज हवाओं ने छत्तीसगढ़ के शिमला में मचाई तबाही, मोबाइल टावर सहित 100 से अधिक पेड़ व खंभे धराशायी

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-NCR में गरज के साथ हल्की छींटे भी पड़ सकते हैं जिससे भीषण गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है। बता दें कि दिल्ली में 15 मई को तापमान 49 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच गया था।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 48.4 डिग्री, जफरपुर, पीतमपुरा और रिज में तापमान क्रमश: 47.5 डिग्री, 47.3 डिग्री और 47.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का प्रकोप रहा। अब दिल्ली की जनता को थोड़ी राहत मिल सकती है, लेकिन धूल भरी आंधी से थोड़ी परेशानी का भी सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें

सतना के मौसम में लगी आग, पारा 46 डिग्री पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो