scriptprashant kishor big statement over bihar political crisis said nitish will have to be fought elections only with grand alliance | नीतीश कुमार के पलटी मारने की चर्चा पर प्रशांत किशोर ने दिया बड़ा बयान, बोले- राजनीति में बोझ बन गए | Patrika News

नीतीश कुमार के पलटी मारने की चर्चा पर प्रशांत किशोर ने दिया बड़ा बयान, बोले- राजनीति में बोझ बन गए

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2023 08:02:09 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

चुनावी रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर ने पत्रकारों से कहा कि अब नीतीश कुमार के साथ जाने का कोई सवाल ही नहीं है। वो राजनीति में बोझ बन गए हैं।

prashant_kishor_1.jpg

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के फिर से पलटी मारकर इंडिया गठबंधन से अलग होकर एनडीए के साथ जाने की चर्चा के बीच चर्चित चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज यात्रा में निकले प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार राजनीति में बोझ बन गए, उन्हें अब कोई पार्टी साथ नहीं लेना चाह रही। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले अब उनके पास कोई विकल्प नहीं है और उन्हें चुनाव तो महागठबंधन के साथ ही लड़ना होगा। नीतीश कुमार राजनेता और जदयू दल के तौर पर बहुत बड़े बोझ बन गए हैं और जो भी इस बोझ को उठाने की कोशिश करेगा, वो भी उस बोझ के तले नीचे दबकर मर जाएगा।


अपनी पार्टी में सेकेंड लाइन लीडरशिप या संगठन नहीं बनाया

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बैठक के सवाल पर प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार का अपना तरीका है और वो ताश के पत्तों की तरह अपनी पार्टी में नेताओं को ऊपर-नीचे करते रहते हैं। यही वजह है कि 18 सालों से मुख्यमंत्री रहने के बावजूद उन्होंने अपनी पार्टी में सेकेंड लाइन लीडरशिप या संगठन बनाया ही नहीं। दरभंगा में पत्रकारों से चर्चा करते हुए साफ कहा कि वे कभी भी नीतीश के साथ नहीं जाएंगे। एक बार नीतीश कुमार ने अगर धोखा किया तो चाहे नीतीश कुमार बीस बार हमारे पास आ जाएं, उनके साथ जाने का सवाल ही नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो