scriptPM Modi के पैर छूकर Nitish Kumar ने बिहार को… प्रशांत किशोर ने बिहार CM पर लगाये आरोप | prashant kishor charged bihar cm nitish kumar with having touched the feet of pm modi | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi के पैर छूकर Nitish Kumar ने बिहार को… प्रशांत किशोर ने बिहार CM पर लगाये आरोप

Prashant Kishor on Nitish Kumar: जन सुराज के मुखिया प्रशांत किशोर ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर बिहार को शर्मसार करने का आरोप लगाया।

नई दिल्लीJun 15, 2024 / 05:00 pm

Paritosh Shahi

Prashant Kishor on Nitish Kumar: प्रशांत किशोर अलग-अलग वक्त में पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार CM नीतीश कुमार के करीबी रह चुके हैं। अगले वर्ष बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस रहे प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर बिहार को शर्मसार करने का आरोप लगाया है। प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार ने सत्ता में बने रहने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “पैर छुए”। किशोर भागलपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं नीतीश कुमार की आलोचना क्यों कर रहा हूं, जबकि मैंने उनके साथ पहले भी काम किया है। उस समय वे अलग व्यक्ति थे। उनकी अंतरात्मा को बेचा नहीं गया था।” बता दें कि प्रशांत ने 2015 में जेडीयू अध्यक्ष के चुनाव अभियान का प्रबंधन किया था और दो साल बाद पार्टी में शामिल हो गए थे।

Prashant Kishor बोले- ‘नीतीश ने पीएम के पैर छूकर बिहार को शर्मसार किया’

प्रशांत किशोर ने पिछले सप्ताह दिल्ली में एनडीए की बैठक का हवाला देते हुए आरोप लगाया, “किसी राज्य का नेता वहां की जनता का गौरव होता है। लेकिन नीतीश कुमार ने मोदी के पैर छूकर बिहार को शर्मसार कर दिया।” मालूम हो कि नीतीश कुमार की जेडीयू ने लोकसभा चुनाव 2024 में 12 सीटें जीतीं और भाजपा की दूसरी सबसे बड़ी सहयोगी बनकर उभरी, जो अपने दम पर बहुमत हासिल करने से काफी पीछे रह गयी।
प्रशांत किशोर ने आगे कहा, “मोदी की सत्ता में वापसी में नीतीश कुमार की अहम भूमिका के बारे में बहुत चर्चा हो रही है। लेकिन बिहार के सीएम अपने पद का लाभ कैसे उठा रहे हैं? वह राज्य के लिए लाभ सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। वह यह सुनिश्चित करने के लिए पैर छू रहे हैं कि 2025 के विधानसभा चुनावों के बाद भी वह भाजपा के समर्थन से सत्ता में बने रहें।”

Hindi News/ National News / PM Modi के पैर छूकर Nitish Kumar ने बिहार को… प्रशांत किशोर ने बिहार CM पर लगाये आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो