scriptprashant kishor will not join congress randeep singh surjewala tweet | कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे प्रशांत किशोर, बोले- पार्टी को मुझसे ज्यादा नेतृत्व व सामूहिक इच्छाशक्ति की जरूरत | Patrika News

कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे प्रशांत किशोर, बोले- पार्टी को मुझसे ज्यादा नेतृत्व व सामूहिक इच्छाशक्ति की जरूरत

चुनावी रणनीतिकार और जदयू के पूर्व नेता प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर विराम लग गया है. खुद प्रशांत किशोर और कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहे हैं.

नई दिल्ली

Published: April 26, 2022 05:04:16 pm

नई दिल्ली. चुनावी रणनीतिकार और जदयू के पूर्व नेता प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर विराम लग गया है. खुद प्रशांत किशोर और कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहे हैं. प्रशांत किशोर ने ट्विटर पर लिखा कि मैंने EAG के रूप में पार्टी में शामिल होने और चुनावी जिम्मेदारी लेने के कांग्रेस के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है. मेरी राय में कांग्रेस को परिवर्तनकारी सुधारों के माध्यम से गहरी जड़ें जमाने वाली संरचनात्मक समस्याओं को ठीक करने के लिए मुझसे अधिक नेतृत्व और सामूहिक इच्छाशक्ति की जरूरत है.

prashant_kishor.jpg

उल्लेखनीय हो कि 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए कांग्रेस ने इमपारवड एक्शन ग्रुप नामक एक समिति बनाई है. जिसमें प्रशांत किशोर को शामिल किए जाने की चर्चा थी. प्रशांत किशोर ने हाल ही में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए एक प्रजेंटेशन तैयार किया था. जिसे कांग्रेस आलाकामन के सामने दिखाया गया था. कांग्रेस से जुड़े विश्वस्त सूत्रों के अनुसार प्रशांत किशोर के सुझाव व्यवहारिक और उपयोगी लगे. सोनिया गांधी ने उनपर अमल की बात भी कही है.

सुरजेवाला ने ट्ववीट कर सस्पेंस को किया क्लीयर
दूसरी ओर कांग्रेस में प्रशांत किशोर ने शामिल नहीं होने को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी एक ट्वीट किया है. जिसमें सुरजेवाला ने लिखा कि प्रशांत किशोर के साथ बैठक व चर्चा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एक समिति का गठन किया था. प्रशांत किशोर को इस समिति के सदस्य के रूप में पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था. लेकिन उन्होंने मना कर दिया. हम पार्टी को दिए गए प्रंशात किशोर के सुझावों की सराहना करते हैं.

बिहार सीएम नीतीश ने जदयू में प्रशांत को कराया था शामिल
गौरतलब हो कि मूलरूप से बिहार के रहने वाले प्रशांत किशोर चुनावी रणनीतिकार के रूप में देश भर में मशहूर है. अलग-अलग चुनावों के समय अलग-अलग पार्टियों के काम करते हुए उन्होंने बेहतर परिणाम दिलवाया है. इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर अपनी पार्टी जनता दल यूनाइटेड में शामिल करवाया था. लेकिन कुछ दिनों तक पार्टी में रहने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क?Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबPM Modi in Germany for G7 Summit LIVE Updates: 'गरीब देश पर्यावरण को अधिक नुकसान पहुंचाते हैं, ये गलत धारणा है' : G-7 शिखर सम्मेलन में बोले पीएम मोदीयूक्रेन में भीड़भाड़ वाले शॉपिंग सेंटर पर रूस ने दागी मिसाइल, 2 की मौत, 20 घायल"BJP से डर रही", तीस्ता की गिरफ़्तारी पर पिनाराई विजयन ने कांग्रेस की चुप्पी पर साधा निशानाअंबानी परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शिवसैनिकों से बोले आदित्य ठाकरे- हम दिल्ली में भी सत्ता में आएंगे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.