scriptPraveen Nettaru Murder: कन्हैया लाल पर पोस्ट के कारण हुई बीजेपी के युवा नेता की हत्या? सामने आई बड़ी जानकारी | Praveen Nettaru Murder: BJP Youth Leader Killed For Post On Kanhaiya Lal? | Patrika News

Praveen Nettaru Murder: कन्हैया लाल पर पोस्ट के कारण हुई बीजेपी के युवा नेता की हत्या? सामने आई बड़ी जानकारी

Published: Jul 27, 2022 04:04:49 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

BJP Yuva Morcha Secretary Murder: कर्नाटक में बीजेपी युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेतारु की हत्या का हिन्दू संगठनों द्वारा भारी विरोध देखने को मिल रहा है। अब इस मामले में उदयपुर कांड का कनेक्शन सामने आ रहा है।

Praveen Nettaru Murder: BJP Youth Leader Killed For Post On Kanhaiya Lal?

Praveen Nettaru Murder: BJP Youth Leader Killed For Post On Kanhaiya Lal?

कर्नाटक के बेल्लारी में मंगलवार को बीजेपी के युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेतारू की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। इस मामले में पुलिस ने उनकी हत्या के आरोप में पाँच लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। इस मामले में उदयपुर का कनेक्शन सामने आ रहा है। 29 जून को ही नेतारु ने उदयपुर में हुई कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में पोस्ट किया था। इस खुलासे ने अब कई सवाल खड़े कर दिए हैं।
उदयपुर हत्याकांड से कनेक्शन
दरअसल, कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में बीजेपी के युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेतारु की कुल्हाड़ी सिर कलम कर हत्या कर दी गई। अब इस हत्या में शामिल आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एक्शन तेज कर दिया है। कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने आशंका जताई है कि इस हत्या की साजिश पहले से कर ली गई थी। अब जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक प्रवीण ने 29 जून को उदयपुर के टेलर कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की थी।
praveen.jpg

उन्होंने लिखा था कि केवल राष्ट्रवादी विचारधारा का समर्थन करने पर एक टेलर की गला काटकर हत्या कर दी गई। अब ये शरारती तत्व कह रहे हैं की उनका अगला टारगेट पीएम मोदी हैं। क्यों अब आप लोगों की आवाज बंद हो गई?” इस दौरान उन्होंने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा था।

https://twitter.com/hashtag/%E0%B2%B9%E0%B2%BF%E0%B2%82%E0%B2%A6%E0%B3%82%E0%B2%B5%E0%B2%BF%E0%B2%B0%E0%B3%8B%E0%B2%A7%E0%B2%BF%E0%B2%95%E0%B2%BE%E0%B2%82%E0%B2%97%E0%B3%8D%E0%B2%B0%E0%B3%86%E0%B2%B8%E0%B3%8D%E2%80%8C?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

इस पोस्ट को अब प्रवीण की हत्या से जोड़कर देखा जा रहा है और सवाल उठ रहे हैं कि क्या उन्हें केवल इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि उन्होंने नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले कन्हैया लाल की हत्या का विरोध किया था? बीजेपी ने इस हत्या के बाद कांग्रेस पर आरोप लगाए हैं। बीजेपी के युवा मोर्चा का आरोप है कि मेंगलुरु में हुई हत्या में जो शरारती तत्व शामिल हैं उन्हें कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है। बीजेपी कर्नाटक ने कहा है कि वो जल्द ही इस मामले में कांग्रेस की भूमिका से पर्दा उठाएगी।

हिन्दू संगठन विरोध पर उतरे
बता दें कि बीजेपी युवा मोर्चा के सचिव की हत्या के खिलाफ कर्नाटक में हिन्दू संगठन द्वारा भारी विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। बीजेपी युवा मोर्चा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील को घेर लिया और विरोध किया जब वह प्रवीण नेतारु की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें

कर्नाटक में भाजपा नेता की बेरहमी से हत्या, देर रात धरने पर बैठे पार्टी कार्यकर्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो