scriptpresent idol of Shri Ram Lalla will also be installed in original sanctum sanctorum of temple | श्रीरामलला की वर्तमान मूर्ति भी मंदिर के मूल गर्भ गृह में होगी स्थापित | Patrika News

श्रीरामलला की वर्तमान मूर्ति भी मंदिर के मूल गर्भ गृह में होगी स्थापित

locationअयोध्याPublished: Jan 15, 2024 08:41:57 pm

Submitted by:

anurag mishra

प्राण प्रतिष्ठा के बाद भी बरसों टेंट में रही राम लला की मूर्ति की पूजा अर्चना होती रहेगी।

ram_lala111q.jpg
अनुराग मिश्रा। अयोध्या: अयोध्या में वर्तमान में भगवान श्रीरामलला की मूर्ति की पूजा अर्चना की जा रही है, उन्हें भी नए मंदिर के गर्भ गृह में ही स्थापित किया जाएगा और नई प्रतिमा के साथ-साथ उनकी भी एक समान पूजा अर्चना की जाएगी। ग़ौरतलब है कि बहुत से लोग जानना चाहते थे कि गर्भ गृह में श्रीरामलला की नई प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद वर्तमान में जिस मूर्ति की पूजा अर्चना की जा रही है, उसका क्या होगा। सोमवार को इन सभी सवालों का जवाब मिल गया।
70 साल से हो रही है पूजा
चंपत राय ने बताया कि भगवान की वर्तमान प्रतिमाएं जिनकी उपासना, सेवा, पूजा लगातार 70 साल (1950 से) से चली आ रही है, वो भी मूल मंदिर के मूल गर्भ गृह में ही उपस्थित रहेंगी। उन्होंने बताया कि जैसे अभी उनकी पूजा और उपासना की जा रही है, वैसी ही 22 जनवरी से भी अनवरत की जाएगी। उन्होंने ये भी बताया कि पुरानी प्रतिमाओं के साथ-साथ श्रीरामलला की नई प्रतिमा को भी अंग वस्त्र पहनाए जाएंगे। मालूम हो कि वर्तमान में जिस मंदिर में श्रीरामलला की पूजा होती है, वहां श्रीरामलला अपने तीनों भाइयों के संग विराजमान हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो