scriptमोदी के सबसे भरोसेमंद भाजपा सांसद और विधायक के मारपीट का वीडियो वायरल, चले लात घूंसे | Bharatiya Janata Party Madhya Pradesh MP and MLA Video | Patrika News

मोदी के सबसे भरोसेमंद भाजपा सांसद और विधायक के मारपीट का वीडियो वायरल, चले लात घूंसे

locationअगार मालवाPublished: Jan 18, 2018 10:53:38 am

Submitted by:

Manish Gite

एकात्म यात्रा का ध्वज थामने की होड़ में भाजपा सांसद-विधायक भिड़े, मारपीट का वीडियो वायरल

BJP
आगर-मालवा। एकात्म यात्रा का ध्वज थामने को लेकर भाजपा सांसद मनोहर ऊंटवाल और स्थानीय विधायक गोपाल परमार के बीच बुधवार को इतनी होड़ मची कि नौबत मारपीट तक पहुंच गई। सांसद समर्थकों ने विधायक के साथ जमकर मारपीट की। पुलिसकर्मियों ने जैसे-तैसे स्थिति संभाली।
एकात्म यात्रा बुधवार को आगर पहुंची। भाजपा विधायक परमार यात्रा का मुख्य ध्वज थामे चल रहे थे। बड़ौद रोड चौराहे पर सांसद ने विधायक से ध्वज लेने की इच्छा जाहिर की तो दोनों भिड़ गए। तभी कुछ कार्यकर्ता विधायक पर टूट पड़े। विधायक व सांसद भी एक-दूजे को गाली देते रहे। पुलिसकर्मियों ने बमुश्किल दोनों को अलग किया और यात्रा आगे बढ़ाई। इससे पहले भी एक आयोजन में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के सामने सांसद और विधायक का विवाद हो चुका है।
-यह तय कार्यक्रम था कि वाल्मीकि दंपती ध्वज को लेंगे और पादुका पूजन करेंगे। जब कार्यकर्ता गए तो पूजन नहीं करने दिया गया। विधायक ध्वज छोडऩे को तैयार नहीं थे। काफी समझाया पर नहीं माने।
-मनोहर ऊंटवाल, सांसद

यात्रा का ध्वज मेरे हाथों में था। सांसद की उपस्थिति में शरारती तत्व ध्वज छीनने का प्रयास कर रहे थे। सांसद ने उन्हें रोका नहीं। यदि ध्वज गिर जाता तो यह उसका अपमान होता।
-गोपाल परमार, विधायक आगर-मालवा
रतलाम में भी भिड़ गए थे दो दिग्गज
इससे पहले डेढ़ साल पहले केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और कांग्रेस सांसद कांतिलाल भूरिया में जमकर बहस हो गई थी। कांतिलाल भूरिया कार्यक्रम में आमंत्रण नहीं मिलने से नाराज थे। कांतिलाल भूरिया ने डॉ. हर्षवर्धन को धमकी दी है कि वे संसद में विशेषाधिकार हनन का मामला उठाएंगे। बहस के दौरान दोनों एक दूसरे को अंगुलियां दिखाते रहे और हाथ झटकते रहे। इनका वीडियो भी वायरल हो गया।
रतलाम संसदीय क्षेत्र के 200 स्थानों पर ‘ग्राम उदय से देश उदय’ कार्यक्रम के तहत गांव-गांव पहुंचने का कार्यक्रम चल रहा था। इस सिलसिले में जब साइंस एंड टेक्नोलाजी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सर्किट हाउस से निकलकर इंदौर जा रहे थे उसी समय स्थानीय सांसद भी सर्किट हाउस में प्रेस कांफ्रेंस करने के लिए मौजूद थे। उन्हें जैसे ही पता चला डा. केंद्रीय रवाना हो रहे हैं। वे उनकी कार तक पहुंच गए।

कांग्रेस सांसद भूरिया ने अपने समर्थकों के साथ केंद्रीय मंत्री को घेर लिया। भूरिया ने उनके सामने आकर कहा कि आप लोगों ने आमंत्रण नहीं दिया। अपने MLA को समझा लीजिए। इस पर डा. हर्षवर्धन ने कहा कि मैंने कार्यक्रम के दौरान पूछा था कि आप नहीं आए, तो प्रशासन ने बताया कि आमंत्रण दे दिया गया है, लेकिन वे निजी कार्यक्रम में व्यस्त होने के कारण नहीं आए। इस बात पर भूरिया और भड़क गए। वे केंद्रीय मंत्री की बातों का विरोध करने लगे। उन्होंने कहा कि आप भी सांसद, मैं भी सांसद, प्रोटोकाल का ध्यान नहीं रखा गया। दोनों एक दूसरे को अंगुलियां दिखाते हुए बहस करने लगे। बहस के बाद जाते-जाते डा. हर्षवर्धन ने कहा कि अब छोड़िए मेरा अगला कार्यक्रम जहां हैं वहां आ जाइए आपका स्वागत है। इस पर भूरिया ने जवाब दिया कि मैं तो बगैर आमंत्रण वहां भी नहीं जाउंगा। जब सांसद भूरिया केंद्रीय मंत्री से बहस कर रहे थे उसी दौरान पास खड़े विधायक चेतन कश्यप की ओर इशारा करते हुए भेदभाव का आरोप लगाया। इस पर विधायक ने जवाब दिया कि यह उनके घर या पार्टी का कार्यक्रम नहीं था। सूचना मिलने के बाद स्वयं नहीं आओ और दोष दूसरों को दो यह नहीं चलेगा। इस पूरी घटना का वीडियो काफी दिनों तक वायरल होता रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो