scriptघर-घर घूम कम्बल बेच जुटाई राशि, रात में चोर कर गए हाथ साफ | House-roaming blanket sold the amount collected was cleaned by thieve | Patrika News

घर-घर घूम कम्बल बेच जुटाई राशि, रात में चोर कर गए हाथ साफ

locationसिरोहीPublished: Jan 17, 2018 11:21:01 am

-करीब 4 लाख 65 हजार नकद व चांदी के आभूषण चोरी

crime sirohi

सिरोही के गोयली चौराहा स्थित हवाई पट्टी के बाहर अस्थाई रूप से टेंट लगाकर रहने वाले परिवारों का चोरी के बाद बिखरा सामान व बरामद बक्से।

सिरोही. परिवार को पालने के लिए घर से सैकड़ों किलोमीटर दूर प्रत्येक गली-मोहल्ले में ऊनी कम्बल बेचकर पैसा एकत्रित करने वाले चार परिवारों के मेहनत की कमाई को सोमवार रात चोर उड़ा ले गए। वारदात शहर के जालोर रोड पर हवाई पट्टी के बाहर अस्थाईरूप से लगे टेंट लगाकर रहने वाले परिवारों के साथ हुई है। यहां करीब २०-२५ परिवार अस्थाईरूप से डेरा डाले हुए हैं। ऐसे में इनका घरेलू सामान व नकदी टेंट में ही लोहे के बक्से में रखे हुए थे। पीडि़त परिवार के सदस्य रात में सो रहे थे। इस दौरान चोर टेंट से लोहे के बक्से ले गए और तोडक़र करीब ४ लाख ६५ हजार नकद व चांदी के आभूषण ले गए। इस वारदात के बाद पीडि़त परिवारों को जब भनक लगी तो उनके पैरों तले मानो जमीन खिसक गई। इसके बाद पीडि़त परिवार मायूस होकर कोतवाली थाने पहुंचे और वारदात के बारे में जानकारी दी। इसके बाद कोतवाली थाना पुलिस ने मौका-मुआयना कर चोरों की तलाश शुरू की, लेकिन देर शाम तक आरोपितों का कोई सुराग नहीं लगा। पीडि़त मुल्तान ने बताया कि वह अन्य साथियों के साथ हवाई पट्टी के बाहर अस्थाईरूप से लगे टेंट लगाकर रहता है। सभी लोग शहर व आसपास के गांवों में गली-मोहल्लों में घूमकर ऊनी कम्बल बेचकर पैसा एकत्रित करते हैं। इससे उनके परिवार का खर्च चलता है। पिछले काफी दिनों से कम्बल बेचकर करीब १ लाख ५० हजार रुपए एकत्रित किए थे। उन्होंने सभी रुपए टेंट में ही लोहे के बक्से में रखे थे। वहीं करीब आधा किलो चांदी के आभूषण भी रखे हुए थे। इसी तरह शेराराम के ७५ हजार नकद व आधा किलो चांदी के गहने, भाखरराम के १ लाख ५० हजार रुपए नकद, डेढ़ किलो चांदी के गहने व कांसी के बर्तन व चूनाराम के ९० हजार रुपए नकद व सवा किलो चांदी के आभूषण चोरों ने पार कर लिए।
हवाई पट्टी में डाले बक्से
चोरों ने टेंट से लोहे के बक्से पार किए। इसके बाद बक्सों को हवाई पट्टी पर लेकर चले गए। जहां बक्सों को तोडक़र नकदी व गहने निकाल लिए। इसके बाद बक्सों को हवाई पट्टी पर ही फेंक दिया।
परिवार के लोग सो गए तो किया पार
पीडि़तों ने बताया कि वे लोग रात में सो गए। ऐसे में चोरों ने टेंट से बक्सों को निकाल लिया। लेकिन टेंट में सो रहे परिवार वालों को भनक तक नहीं लगी।
कर्जा करके लाए थे माल
पीडि़तों ने बताया कि वो सभी कर्जा करके बेचने के लिए ऊनी कम्बल लाए थे। उन्होंने बड़ी मेहनत से घर-घर घूमकर माल माल बेचकर पैसा एकत्र किया था। इससे वो माल का पैसा चुकाने के साथ ही घर का खर्च चलाते, लेकिन चोर सारी जमा राशि ले गए। इससे अब माल का पैसा चुकाना भी मुश्किल हो गया है।
आरोपितों की तलाश शुरू की
अस्थाईटेंट में चोरी की सूचना मिली थी। पुलिस टीम ने मौका-मुआयना किया है। फिलहाल कोई रिपोर्टनहीं मिली है। वहीं चोरों की तलाश शुरू की गई है।
-आनंद कुमार, थाना प्रभारी, सिरोही
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो