scriptPresidential Election: शिवसेना ने बताया कैसा होना चाहिए राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार, संजय राउत बोले-शरद पवार हैं राजनीति के भीष्म पितामह | Presidential Election: Shiv Sena, Sanjay Raut Reacts on Sharad Pawar | Patrika News

Presidential Election: शिवसेना ने बताया कैसा होना चाहिए राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार, संजय राउत बोले-शरद पवार हैं राजनीति के भीष्म पितामह

locationमुंबईPublished: Jun 17, 2022 01:21:30 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार विपक्ष की तरफ से कौन होगा यह अब तक तय नहीं हो पाया है। शरद पवार के राजी न होने से विपक्ष को तगड़ा झटका लगा है। इसी बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

Sanjay-Raut

Sanjay Raut

राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार कौन होगा यह अब तक तय नहीं हो पाया है। हालांकि विपक्ष के कई नेताओं ने शरद पवार से मुलाकात कर संयुक्त उमीदवार बनने का अनुरोध किया। लेकिन बात नहीं बनी। बताना चाहते हैं कि एनसीपी चीफ शरद पवार ने यह कहते हुए नकार दिया कि वह सक्रिय राजनीति में अभी रहना चाहते हैं। इसी बीच अब शिवसेना की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर बयान सामने आया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने बताया कि राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार कैसा होना चाहिए। साथ ही उन्होंने शरद पवार को राजनीति का भीष्म पितामह कहा है।
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि शरद पवार बहुत बड़े नेता है। इस देश के विरोधी दलों की जो राजनीति है उसके वे भीष्म पितामह हैं। अगर पवार साहब चुनाव लड़ने के लिए हां कहते तो इस चुनाव को एक बहुत बड़ा आयाम और प्रतिष्ठा मिल जाती। उन्होंने कहा कि लेकिन पवार साहब ने कुछ कारणों से कहा है कि मैं चुनाव नहीं लड़ सकता हूं। अगर कोई उनके कद का दूसरा उम्मीदवार हमें दिखता है तो उनको खड़ा करना पड़ेगा लेकिन सर्वसम्मति के नाम पर कोई नहीं चलेगा।
यह भी पढ़ें

Presidential Poll: विपक्ष को बड़ा झटका, शरद पवार ने राष्ट्रपति उम्मीदवारी का प्रस्ताव ठुकराया; नए नाम पर मंथन शुरू

गौरतलब है कि शरद पवार से ममता बनर्जी सहित वामपंथी नेताओं ने अलग-अलग मुलाकात की थी। इन नेताओं ने एनसीपी चीफ से राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दलों का संयुक्त उम्मीदवार बनने का अनुरोध किया था। लेकिन शरद पवार ने इसे खारिज कर दिया था। शरद पवार के मना करने के बाद अन्य नामों पर चर्चा शुरू है। दरअसल शरद पवार या कोई भी दिग्गत नेता ऐसे मुकाबले के लिए तैयार नहीं होगा जिसमें हार तय है। राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 18 जुलाई को होगा।
उल्लेखनीय है कि एनडीए की तरफ से भी अभी तक किसी उम्मीदवार का नाम राष्ट्रपति चुनाव के लिए फाइनल नहीं हुआ है। हालांकि इस बार एनडीए राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद को दोहराएगा या फिर एक चौकानेंवाला नाम घोषित करेगा इसपर सभी की नजरें टिकी हुई है। खबरें हैं कि कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत के नाम पर भी चर्चा हो रही है जो कि एक दलित नेता भी हैं। जबकि तेलंगाना के राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन और पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के नामों पर भी विचार हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो