scriptPresidential Election Yashwant Sinha File Nomination In the presence of Oppositions Big Leaders | Presidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूद | Patrika News

Presidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूद

विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया है। इस मौके पर शरद पवार, राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के कई बड़े नेता मौजूद रहे। बता दें कि, 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। एनडीए की ओर से द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया गया है।

नई दिल्ली

Published: June 27, 2022 12:39:36 pm

राष्ट्रपति चुनाव का वक्त जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे-वैसे सियासी हलचल तेज हो रही है। सोमवार 27 जून को विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने नामांकन पर्चा भरा। खास बात यह है कि सिन्हा के नामांकन के दौरान विपक्ष ने अपनी ताकत दिखाने की पूरी कोशिश की। विपक्षी दलों के दिग्गजों ने यशवंत सिन्हा के नामांकन के दौरान अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस दौरान NCP प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव जैसे कद्दावर नेता मौजूद रहे।
Presidential Election Yashwant Sinha File Nomination In the presence of Oppositions Big Leaders
Presidential Election Yashwant Sinha File Nomination In the presence of Oppositions Big Leaders
दरअसल इससे पहले बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए की ओर से चुनी गईं राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के दौरान भी एनडीए ने अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया था। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से दिग्गज मौजूद रहे थे।

यह भी पढ़ें
राष्ट्रपति चुनाव: 2 बड़े नेताओं पर सबकी निगाहें, PM मोदी, अमित शाह भी दिखा रहें नरमी

अदृश्य ताकतों का समर्थनः सिन्हा
विपक्ष के राष्ट्रपति पद के कैंडिडेट यशवंत सिन्हा का मानना है कि उन्हें अदृश्य ताकतों का समर्थन मिलेगा। दरअसल हाल में टीआरएस चीफ केसीआर ने भी यशवंत सिन्हा को सपोर्ट देने की बात कही है।
इस चुनाव से एकजुट होगा विपक्ष
84 वर्षीय यशवंत सिन्हा इन दिनों चुनाव के चलते अपने पक्ष में सहयोग मांगने में व्यवस्त हैं। हालांकि अपने इंटरव्यू के जरिए वे आने वाले वक्त खुद के चुनाव लड़ने को लेकर स्थिति स्पष्ट भी कर रहे हैं।

हाल में एक इंटरव्यू में सिन्हा ने कहा कि, ये उनका आखिरी चुनाव होगा। उन्होंने कहा कि, राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने के बाद ये तो तय है कि वे इसके बाद कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने विपक्षा एकुजटता को लेकर भी बड़ी बात कही।

सिन्हा ने कहा कि, राष्ट्रपति चुनाव ऐसे समय हो रहा है, जब दो साल में देश में आम चुनाव होना है। ऐसे में इस चुनाव की विपक्ष के एकजुट होने में अहम भूमिका हो सकती है।

यह भी पढ़ें

राष्ट्रपति चुनाव: 2 बड़े नेताओं पर सबकी निगाहें, PM मोदी, अमित शाह भी दिखा रहें नरमी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सुशील कुमार मोदी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा - 'लालू के दामाद और कार्यकर्ता चला रहे सरकार, नीतीश लाचार'ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के यहां CBI की रेड के बाद LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का ट्रांसफरमनीष सिसोदिया के घर समेत 31 जगहों पर रेड, 17 अगस्त को ही दर्ज हुई थी FIR, CBI ने जारी की पूरी डीटेलउपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI की छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी ने किया ऐलान - '2024 में मोदी Vs केजरीवाल'Kerala News: मुस्लिम लीग के महासचिव का विवादित बयान, बोले- 'लड़के-लड़कियों का स्कूल में साथ बैठना खतरनाक'CBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी की बौखलाहट ने देश को ये संदेश दिया है कि 2024 का चुनाव AAP v/s BJP होगा- संजय सिंहबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'Mumbai News: दही हांड़ी फोड़ने पर 55 लाख से लेकर स्पेन जाने सहित मिल रहे हैं ये खास ऑफर; पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.