scriptPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूद | Presidential Election Yashwant Sinha File Nomination In the presence of Oppositions Big Leaders | Patrika News

Presidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूद

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2022 12:39:36 pm

विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया है। इस मौके पर शरद पवार, राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के कई बड़े नेता मौजूद रहे। बता दें कि, 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। एनडीए की ओर से द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया गया है।

Presidential Election Yashwant Sinha File Nomination In the presence of Oppositions Big Leaders

Presidential Election Yashwant Sinha File Nomination In the presence of Oppositions Big Leaders

राष्ट्रपति चुनाव का वक्त जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे-वैसे सियासी हलचल तेज हो रही है। सोमवार 27 जून को विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने नामांकन पर्चा भरा। खास बात यह है कि सिन्हा के नामांकन के दौरान विपक्ष ने अपनी ताकत दिखाने की पूरी कोशिश की। विपक्षी दलों के दिग्गजों ने यशवंत सिन्हा के नामांकन के दौरान अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस दौरान NCP प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव जैसे कद्दावर नेता मौजूद रहे।
दरअसल इससे पहले बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए की ओर से चुनी गईं राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के दौरान भी एनडीए ने अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया था। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से दिग्गज मौजूद रहे थे।

यह भी पढ़ें – राष्ट्रपति चुनाव: 2 बड़े नेताओं पर सबकी निगाहें, PM मोदी, अमित शाह भी दिखा रहें नरमी

https://twitter.com/ANI/status/1541310245045039104?ref_src=twsrc%5Etfw
अदृश्य ताकतों का समर्थनः सिन्हा
विपक्ष के राष्ट्रपति पद के कैंडिडेट यशवंत सिन्हा का मानना है कि उन्हें अदृश्य ताकतों का समर्थन मिलेगा। दरअसल हाल में टीआरएस चीफ केसीआर ने भी यशवंत सिन्हा को सपोर्ट देने की बात कही है।
इस चुनाव से एकजुट होगा विपक्ष
84 वर्षीय यशवंत सिन्हा इन दिनों चुनाव के चलते अपने पक्ष में सहयोग मांगने में व्यवस्त हैं। हालांकि अपने इंटरव्यू के जरिए वे आने वाले वक्त खुद के चुनाव लड़ने को लेकर स्थिति स्पष्ट भी कर रहे हैं।

हाल में एक इंटरव्यू में सिन्हा ने कहा कि, ये उनका आखिरी चुनाव होगा। उन्होंने कहा कि, राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने के बाद ये तो तय है कि वे इसके बाद कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने विपक्षा एकुजटता को लेकर भी बड़ी बात कही।

सिन्हा ने कहा कि, राष्ट्रपति चुनाव ऐसे समय हो रहा है, जब दो साल में देश में आम चुनाव होना है। ऐसे में इस चुनाव की विपक्ष के एकजुट होने में अहम भूमिका हो सकती है।

यह भी पढ़ें – राष्ट्रपति चुनाव: 2 बड़े नेताओं पर सबकी निगाहें, PM मोदी, अमित शाह भी दिखा रहें नरमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो