scriptप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PM | Prime Minister Narendra Modi arrives in Tokyo welcomes Indian diaspora | Patrika News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PM

Published: May 23, 2022 09:28:30 am

PM Narendra Modi on Japan tour: प्रधानमंत्री मोदी जापान दौरे पर टोक्यो पहुंच गए हैं। वहां भारतीय प्रवासियों ने प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री के स्वागत में खड़े जापानी बच्चे ने हिंदी बोली, जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने खुश होते हुए बच्चे से बात की।

prime-minister-narendra-modi-arrives-in-tokyo-welcomes-indian-diaspora.jpg
PM Narendra Modi on Japan tour: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के जापान दौरे पर आज टोक्यो पहुंच गए हैं। टोक्यो पहुंचने पर भारतीय प्रवासियों ने प्रधानमंत्री मोदी का नारेबाजी और गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। प्रधानमंत्री के स्वागत के दौरान भारत माता की जय के नारे भी लगाए गए। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेंगे, जिसका मुख्य उद्देश्य प्रभावशाली समूह के सदस्य देशों के बीच सहयोग को और मजबूत करना और रणनीतिक हिंद-प्रशांत क्षेत्र में विकास को लेकर चर्चा करना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंच कर जापानी और अंग्रेजी दोनों भाषा में ट्वीट किए जिसमें उन्होंने बताया कि टोक्यो पहुंच गया हूं। इस यात्रा के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा, जिसमें क्वाड समिट, दोस्त क्वाड लीडर्स से मिलना, जापानी बिजनेस लीडर्स और जीवंत भारतीय डायस्पोरा के साथ बातचीत करना भी शामिल है।
इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने जपानी में ट्वीट करते हुए लिखा जापान में भारतीय समुदाय ने एक भारतीय के रूप में खुद को स्थापित करते हुए विभिन्न क्षेत्रों में योगदान दे रहे हैं। हम जापान में रहने वाले सभी भारतीयों को उनके गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं।
 
https://twitter.com/narendramodi/status/1528508562905124864?ref_src=twsrc%5Etfw

कहां से सीखी हिंदी?
जापान के टोक्यो में एक होटल में प्रधानमंत्री के आगमन के लिए भारतीय बच्चों के साथ इंतज़ार कर रहे एक जापानी बच्चे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हिंदी में बात की जिसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा वाह आपने हिंदी कहां से सीखी? आप हिंदी अच्छी तरह से जानते हैं? वहीं हिंदी बोलने वाला जापानी बच्चा विजुकी ने मीडिया से कहा मैं ज्यादा हिंदी नहीं बोल सकता, लेकिन मैं समझता हूं। पीएम ने मेरा संदेश पढ़ा, और मुझे ऑटोग्राफ भी दिया, मैं बहुत खुश हूं।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

प्रधानमंत्री ने हर जगह किया गौरवान्वित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए पहुंचे भारतीय मूल के लोगों ने कहा हम जापान में पीएम मोदी का स्वागत करते हुए बेहद खुश हैं। उनकी ऊर्जा संक्ररात्मक है। उन्होंने हमें हर जगह गौरवान्वित किया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए आए बच्चों ने कहा प्रधानमंत्री ने हमसे बात की, उन्होंने हमें ऑटोग्राफ दिया और हमारी पेंटिंग्स देखी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो