scriptरेडियो से बाहर निकलेंगे PM मोदी, अब जनता से सीधे करेंगे ‘मन की बात’, यूरोप की तर्ज़ पर शुरू होगा अनूठा आयोजन | Prime Minister Narendra Modi to address Town Hall programme organised by MyGov on Saturday | Patrika News

रेडियो से बाहर निकलेंगे PM मोदी, अब जनता से सीधे करेंगे ‘मन की बात’, यूरोप की तर्ज़ पर शुरू होगा अनूठा आयोजन

locationसूरतPublished: Aug 06, 2016 10:42:00 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

यूरोप के देशों में इस तरह के कार्यक्रम आम हैं, लेकिन अगर प्रधानमंत्री मोदी इसे शुरू करते हैं तो अपने आप में यह पहला इस तरह का कार्यक्रम होगा।

modi townhall programme

modi townhall programme

अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनता से सीधी बात करेंगे। रेडियो पर वह मन की बात कर ही रहे हैं। इसकी शुरुआत शनिवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम से हो रही है, जहां वह देश के दो हजार लोगों से रूबरू होंगे और उनके सवालों का जवाब देंगे। 
यूरोप के देशों में इस तरह के कार्यक्रम आम हैं, लेकिन अगर प्रधानमंत्री मोदी इसे शुरू करते हैं तो अपने आप में यह पहला इस तरह का कार्यक्रम होगा। सरकार ने उन 2 हज़ार लोगों की लिस्ट तैयार की है जो शनिवार के प्रोग्राम में भाग लेंगे। ये लोग देश के अलग-अलग हिस्सों से आएंगे। इन लोगों में सभी राज्यों का प्रतिनिधित्व होगा। 
जानकारी के अनुसार पहले दो हजार लोगों में उन लोगों को चुना गया है जो वेबसाइट पर सबसे अधिक सक्रिय रहे हैं या जिन लोगों ने सबसे ज्यादा नवाचार के विचार दिए हैं। दो साल पहले सत्ता में आने के बाद लोगों को अपने विचार और सुझाव सीधे लोगों तक पहुंचाने के लिए नरेन्द्र मोदी ने वेबसाइट बनवाई थी। इस पर अब तक इसके लगभग 37 लाख रजिस्टर्ड यूजर हैं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो