scriptदो दिवसीय दौरे पर 18 जून मंगलवार को वाराणसी आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, काशी का आभार जताएंगे मोदी | Prime Minister Narendra Modi will come to Varanasi on Tuesday 18th June on a two day visit | Patrika News
राष्ट्रीय

दो दिवसीय दौरे पर 18 जून मंगलवार को वाराणसी आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, काशी का आभार जताएंगे मोदी

-सेवापुरी विधानसभा स्थित मेंहदीगंज में “किसान सम्मान सम्मेलन” को करेंगे संबोधित*

-9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों के खातों में ट्रांसफर करेंगे 20 हजार करोड़ रुपये किसान सम्मान निधि

-स्वयं सहायता समूह की 30,000 कृषि सखियों को प्रमाणपत्र देंगे प्रधानमंत्री

नई दिल्लीJun 18, 2024 / 12:25 am

anurag mishra

Prime Minister Narendra Modi will come to Varanasi on Tuesday 18th June on a two day visit.
अनुराग मिश्रा।नई दिल्ली: तीसरी बार प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी मंगलवार को वाराणसी पहुँच रहे हैं। 18 जून से उनका दो दिन का वाराणसी दौरा होगा। मोदी, सेवापुरी विधानसभा स्थित मेंहदीगंज में किसान सम्मान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। साथ ही दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री पीएम किसान सम्मान निधि की लगभग 20,000 करोड़ की 17 वीं क़िस्त जारी करेंगे और स्वयं सहायता समूहों की 30 हजार से अधिक महिलाओं को सर्टिफिकेट भी देंगे। भारतीय जनता पार्टी ने किसान सम्मेलन में 50 हजार किसानों की भागीदारी अब सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है।
प्रधानमंत्री डीबीटी के माध्यम से लगभग 20 हजार करोड़ की किसान सम्मान निधि लगभग 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं सहायता समूह की 30,000 महिलाओं को प्रमाण पत्र भी देंगे।
मंगलवार को बाबा विश्वनाथ के दरबार में मोदी शीश नवाएंगे, साथ ही दशाश्वमेध पर माँ गंगा का दर्शन-आरती में भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री रात में बरेका में करेंगे।
भारतीय जनता पार्टी की कोशिश है कि बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सड़कों के दोनों किनारे खड़े होकर की बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करें ।

Hindi News/ National News / दो दिवसीय दौरे पर 18 जून मंगलवार को वाराणसी आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, काशी का आभार जताएंगे मोदी

ट्रेंडिंग वीडियो