scriptRTI में हुआ खुलासा, पीएम मोदी ने नहीं ली एक भी छुट्टी, लगातार कर रहे हैं काम | Prime Minister of India is always on duty, PMO tells RTI applicant | Patrika News

RTI में हुआ खुलासा, पीएम मोदी ने नहीं ली एक भी छुट्टी, लगातार कर रहे हैं काम

Published: Oct 11, 2016 09:35:00 pm

Submitted by:

balram singh

गौरतलब है कि सूचना के अधिकार के तहत पीएमओ से प्रधानमंत्री के अवकाश के नियम तथा प्रक्रिया के बारे में जानकारी मांगी गई थी।

pm modi

pm modi

भारत के प्रधानमंत्री बिना अवकाश लिए निरंतर काम पर रहे हैं, यह बात एक RTI के माध्यम से खुलासा हुई है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने RTI के तहत सूचना देते कहा कि उसके पास किसी पूर्व प्रधानमंत्री के छुट्टी लेने का रिकॉर्ड ही उपलब्ध नहीं। पर जब से पीएम मोदी ने कार्यभार संभाला है तब से वे लगातार काम कर रहे हैं।
गौरतलब है कि सूचना के अधिकार के तहत पीएमओ से प्रधानमंत्री के अवकाश के नियम तथा प्रक्रिया के बारे में जानकारी मांगी गई थी। कार्यालय से जवाब दिया गया, “यह कहा जा सकता है कि प्रधानमंत्री लगातार ड्यूटी पर रहे।”
इसके अलावा आवेदन में यह भी पूछा गया था कि पूर्व प्रधानमंत्रियों, मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी, एचडी देवेगौड़ा, इंद्र कुमार गुजराल, पीवी नरसिंह राव, चंद्रशेखर, वीपी सिंह तथा राजीव गांधी ने क्या कभी अवकाश लिया था और क्या उसका रिकॉर्ड उपलब्ध है। इस पर पीएमओ ने जवाब देते हुए कहा कि अवकाश से संबंधित कोई रिकॉर्ड नहीं रखा जाता। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो