script

SCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठक

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2022 03:37:42 pm

Submitted by:

Archana Keshri

भारत के पीएम नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के साथ जल्द बैठक हो सकती है। बताया जा रहा है कि ये बैठक उज्बेकिस्तान के समरकंद में होने वाली शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गेनाइजेशन (SCO) समिट में हो सकती है।

Prime Ministers of Pakistan Shehbaz likely to meet Prime Ministers of India Narendra Modi at SCO summit

Prime Ministers of Pakistan Shehbaz likely to meet Prime Ministers of India Narendra Modi at SCO summit

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के बीच अगले महीने उज़बेकिस्तान में होने वाली शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) की बैठक के दौरान मुलाकात हो सकती है। राजनयिक सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है। एक रिपोर्ट के अनुसार SCO शिखर सम्मेलन 15-16 सितंबर के लिए निर्धारित की गई है, जहां संगठन के नेता क्षेत्रीय चुनौतियों पर चर्चा करने के लिए एक साथ बैठक करेंगे। समरकंद में होने वाली इसी बैठक में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी शामिल होगें।
 


कहा जा रहा है कि शहबाज शरीफ के सम्मेलन में शामिल होने के दौरान उनके चीन, रूस, ईरान के राष्ट्रपतियों के साथ-साथ पीएम मोदी से भी मिलने की संभावना है। वहीं, रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद पुतिन से और गलवान घाटी की घटना के बाद शी जिनपिंग से पीएम मोदी की यह पहली मुलाकात होगी।
 


पीएम मोदी और पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ दोनों एक दूसरे से पहली बार मिलेंगे। वहीं, होनें वाली इस बैठक में क्या मुद्दे होंगे, क्या दोनों देशों के बीच फिर से बातचीत का सिलसिला शुरू होगा, अभी इसे लेकर कुछ भी कहा नहीं जा सकता। बता दें, शहबाज शरीफ के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें ट्विटर के जरिए बधाई दी थी।
 


पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा था, “पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने पर मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को बधाई। भारत एक आतंकवाद मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, जिससे हम अपने विकास में आने वाले रोड़े पर ध्यान दे सकें और अपने लोगों की भलाई और संपन्नता सुनिश्चित कर सकें।” इसके जवाब में पाकिस्तान के पीएम ने नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा था कि पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगपूर्ण संबंध रखना चाहता है।

यह भी पढ़ें

काले कारनामों को छिपाने के लिए ‘काला जादू’ जैसे अंधविश्वासी शब्दों का इस्तेमाल करें बंद, राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना

ट्रेंडिंग वीडियो