scriptदिल्ली में आज निजी स्कूल कैब चालकों की हड़ताल, 6 लाख बच्चों और उनके पैरेंट्स को परेशानी | Private School Cab Drivers Strike In Delhi Today, Millions of children will be in trouble | Patrika News

दिल्ली में आज निजी स्कूल कैब चालकों की हड़ताल, 6 लाख बच्चों और उनके पैरेंट्स को परेशानी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 01, 2022 09:39:14 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

राजधानी दिल्ली में सोमवार को स्कूल कैब पूरी तरह से बंद रहेंगी। इसके चलते करीब छह लाख बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी हो रहे हैं। वहीं, यूनियन ने दिल्ली के कुछ इलाकों में प्रदर्शन करने का ऐलान भी किया हैए जिससे कुछ जगहों पर जाम की स्थिति बन सकती है।

Delhi School Cab Drivers Strike

Delhi School Cab Drivers Strike

देश की राजधानी दिल्ली में आज स्कूली बच्चों और उनके पैरेंट्स को काफी परेशानी का सामना कर पड़ रहा है। बच्चों को स्कूल लेकर जाने वाले प्राइवेट कैब यूनियन की आज एक दिन की हड़ताल की है। परिवहन विभाग की ओर से चलाए गए अभियान के खिलाफ निजी स्कूल कैब चालकों की यह हड़ताल है। करीब 35 हजार कैब चालक हड़ताल पर है। स्कूल ट्रांसपोर्ट एकता यूनियन के आह्वान पर सभी चालक हड़ताल में शामिल हो रहे हैं। मामले में संगठनों की बैठक के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। वहीं, यूनियन ने दिल्ली के कुछ इलाकों में प्रदर्शन करने का ऐलान भी किया हैए जिससे कुछ जगहों पर जाम की स्थिति बन सकती है।

पैरेंट्स के साथ 6 लाख बच्चों को परेशानी
परिवहन विभाग की ओर से चलाए जा रहे जांच अभियान के खिलाफ हजारों कैब चालक हड़ताल पर चले जाने की वजह से स्कूली बच्चों और उनके पैरेंट्स काफी परेशानी होते नजर आए। कुछ लोग सुबह ऑफिस की भागदौड़ के बीच बच्चों को स्कूल लेकर पहुंचे। वहीं कई महिलाओं को भी इस तरह की परेशानी से जूझना पड़ा। कैब चालकों की हड़ताल की वजह से करीब 6 लाख बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानी हो रही है।

यह भी पढ़ें

बंगाल के कूचबिहार में बड़ा हादसा: वाहन में करंट उतरने से 10 कांवड़ियों की मौत, कई घायल




भारतीय किसान यूनियन ने किया हड़ताल का समर्थन
भारतीय किसान यूनियन ने इस हड़ता का समर्थन किया है। भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनम सिंह चारुणी ने कहा कि दिल्ली सरकार स्कूल वाहन चालकों को अकेला समझने की गलती ना करें। भारतीय किसान यूनियन स्कूल ट्रांसपोर्ट यूनियन द्वारा 1 अगस्त को बुलाई गई हड़ताल का समर्थन करती है।

यह भी पढ़ें

तमिलनाडुः सोशल मीडिया के जरिए आतंकी संगठन IS के संपर्क में था इंजीनियरिंग का छात्र, खुफिया एजेंसी ने ऐसे किया गिरफ्तार



700 से अधिक कैब सीज
यूनियन का आरोप है कि बीते दो हफ्ते से परिवहन विभाग स्कूली कैब को लेकर अभियान चला रहा है। 700 से अधिक कैब को सीज किया जा चुका है। इनको छुड़ाने के लिए काफी पैसे खर्च करने पड़ रहे है। राजधानी में करीब 50 फीसदी से अधिक स्कूली कैब गैर व्यावसायिक हैं, जिन्हें लेकर परिवहन विभाग का कहना है कि अगर कोई हादसा हो जाता है तो उसके लिए कौन जिम्मेदार होगा। कैब में निर्धारित सीटों से ज्यादा बच्चों को बैठाया जा रहा है।

 

हड़ताल को लेकर शाम को बैठक
ऑल दिल्ली ऑटो टैक्सी ट्रांसपोर्ट कांग्रेस यूनियन के अध्यक्ष किशन वर्मा ने कहा कि निजी कैब चालकों पर लगातार हो रही कार्रवाई से मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। संभावना जताई जा रही है कि यह हड़ताल आगे भी बढ़ा सकती है। इसको यूनियन के पदाधिकारियों को कहना है कि अगर हमारी मांगे नहीं मानी जाती हैं तो सोमवार शाम को बैठक कर हड़ताल को आगे बढ़ाने का फैसला लिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो