scriptPunjab News: सर्दियों में 90% से ज्यादा घरों को मिलेगा शून्य बिजली बिल- CM भगवंत मान | Punjab CM Bhagwant Mann says, in winter, more than 90% households will get zero bill | Patrika News

Punjab News: सर्दियों में 90% से ज्यादा घरों को मिलेगा शून्य बिजली बिल- CM भगवंत मान

Published: Jul 31, 2022 06:00:37 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Punjab News: पंजाब की जनता को 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने के वादे के बाद सीएम भगवंत मान की सरकार ने घोषणा की है कि सर्दियों में पंजाब के 90 फीसदी घरों का बिल शून्य हो जाएगा।

 Punjab CM Bhagwant Mann says, in winter, more than 90% households will get zero bill

Punjab CM Bhagwant Mann says, in winter, more than 90% households will get zero bill

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शहीद उधम सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर रविवार को कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान अंग्रेजों का साथ देने वाले देशद्रोहियों के वंशज अब शहीदों की साख पर सवाल उठा रहे हैं। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने पंजाब में बिजली बिल को शून्य करने की अपनी प्रतिबद्धता को भी जाहिर किया और कहा कि सर्दियों में 71 लाख घरों का बिली शून्य होगा।
सीएम मान ने मीडिया से बातचीत में कहा, “मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि 1 जुलाई को बिजली फ्री की थी। बिल का साइकिल 2 महीने का है। 31 अगस्त तक दो महीने हो जाएंगे। सितंबर के पहले हफ्ते आपके बिजली बिल आएंगे। 51 लाख घरों को शून्य बिजली बिल मिलेगा। सर्दियों (नवंबर से दिसंबर) में 90% से ज्यादा घरों को जीरो बिल मिलेगा। मैं वही करता हूँ जो कर सकता हूँ।”
https://twitter.com/BhagwantMann?ref_src=twsrc%5Etfw
भगवंत मान ने दोहराते हुए कहा कि ‘दो महीने तक 600 यूनिट मुफ्त बिजली प्रदान की जाएगी, जिसके परिणामस्वरूप कुल 74 में से 51 लाख घरों में लाख को सितंबर में जीरो बिजली बिल और 2023 के नए साल के पहले हफ्ते 68 लाख परिवारों को शून्य बिजली बिल मिलेगा।’

देश में ऐसा पहली बार होगा कि 90 फीसदी घरानों को शून्य बिजली बिल मिलेगा। बता दें कि 1 जुलाई से पंजाब सरकार ने राज्य के 51 लाख घरों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के वादे को पूरा किया था। अब भगवंत मान राज्य के सभी घरों तक ये सुविधा पहुंचाने की बात कर रही है।

यह भी पढ़ें

बिजली का दुरुपयोग रोकने के लिए बनना पड़ेगा जागरुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो