scriptपंजाब सरकार ने बंद किए 8 टोल प्लाजा, CM मान बोले- रोजाना लोगों को होगी 10 लाख की बचत | Punjab Government closes eight toll plazas, CM Mann Says saving 10.12 Lakh Daily | Patrika News

पंजाब सरकार ने बंद किए 8 टोल प्लाजा, CM मान बोले- रोजाना लोगों को होगी 10 लाख की बचत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2023 10:26:22 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Toll Plaza Close in PunJab: पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने शनिवार को राज्य के 8 टोल प्लाजा को बंद कर दिए। इन 8 टोल प्लाजा को बंद किए जाने से पंजाब के लोगों को रोजाना लाखों की बचत होगी।

punjab_cm_toll_plaza.jpg

Punjab Government closes eight toll plazas, CM Mann Says saving 10.12 Lakh Daily

Toll Plaza Close in PunJab: पंजाब सरकार ने शनिवार को राज्य के 8 टोल प्लाजा को बंद कर दिए। इन टोल प्लाजा को बंद किए जाने से उन हाईवे से होकर गुजरने वाले राहगीरों को बड़ा फायदा होगा। मुख्यमंत्री भगंवत मान ने टोल प्लाजा को बंद किया। टोल प्लाजा को बंद किए जाने पर मुख्यंत्री ने कहा कि राज्य में किराए पर सड़क का युग समाप्त हो रहा है। राज्य की पहले की सरकार पर हमला करते हुए सीएम मान ने कहा कि कांग्रेस और अकालियों ने टोल एजेंसियों के साथ सांठगांठ कर लोगों की मेहनत की कमाई हड़प रहे थे। आज इन्हें बंद कर दिया गया। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आठ टोल प्लाजा बंद करने के बाद कहा कि इससे आम लोगों के रोजाना 10.12 लाख रुपये की बचत होगी।

टोल से पिछली सरकारें अवैध रूप से लोगों की लूट रही थीः मान-
मुख्यमंत्री ने कीरतपुर साहिब-नंगल-ऊना रोड स्थित टोल प्लाजा को बंद कराने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये टोल प्लाजा पिछली सरकारों से मिलीभगत करके लोगों को अवैध रूप से लूट रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन टोल प्लाजा पर आम आदमी की लूट को रोकना उनकी सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि उन्होंने लोकसभा में इन मुद्दों को उठाया था और अब जब उन्हें लोगों की सेवा करने का मौका मिला है, तो वह इन टोल बैरियरों को बंद कर रहे हैं।

किराए पर सड़क का युग समाप्त हो रहा हैः मान
सीएम ने कहा कि इन सड़कों का लोक निर्माण विभाग द्वारा अधिग्रहण किया जाएगा और इन सड़कों की समय पर मरम्मत, चौड़ीकरण और मजबूती सुनिश्चित की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में ‘किराए पर सड़क’ का युग समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अकालियों ने टोल प्लाजा एजेंसियों के साथ सांठगांठ कर उनके सभी बुरे कामों को खुलेआम नजरंदाज कर उन पर मेहरबानी की।

https://twitter.com/BhagwantMann?ref_src=twsrc%5Etfw


कीरतपुर साहिब-नागल-ऊना रोड पर 2007 से लग रहा था टोल-


मुख्यमंत्री ने कहा कि कीरतपुर साहिब-नागल-ऊना रोड पर टोल प्लाजा के लिए समझौते पर अक्टूबर 2006 में अमरिंदर सिंह के कार्यकाल के दौरान हस्ताक्षर किए गए थे। बाद में अकाली-भाजपा शासन के दौरान नवंबर 2007 में परिचालन शुरू हुआ। उन्होंने आरोप लगाया कि टोल प्लाजा संचालक को नवंबर 2013 तक ओवरले (कोलतार बिछाने) का काम पूरा करना था लेकिन यह 2014 में ही पूरा किया गया। उन्होंने कहा कि दूसरा ओवरले लगाने में भी 1,093 दिनों की देरी हुई, जो कि 2020 में की गई थी।

यह भी पढ़ें – 80 हजार पुलिस और 12 दिनों का वक्त, फिर भी अमृतपाल फरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो