scriptPunjab News: भारी बारिश के बाद चक्की नदी का बढ़ा जलस्तर, बह गई पठानकोट एयरपोर्ट की तरफ जाने वाली सड़क | Punjab News: Road leading to Pathankot airport washed away as Chakki river overflows | Patrika News

Punjab News: भारी बारिश के बाद चक्की नदी का बढ़ा जलस्तर, बह गई पठानकोट एयरपोर्ट की तरफ जाने वाली सड़क

locationनई दिल्लीPublished: Aug 07, 2022 10:52:57 am

Submitted by:

Archana Keshri

पंजाब में पठानकोट हवाईअड्डे की ओर जाने वाली सड़क बह गई। कहा जा रहा है की भारी बारिश के कारण चक्की नदी में पानी का बहाव बढ़ जाने से सड़क क्षतिग्रस्त हो गया। पठानकोट के डिप्टी कमिश्नर के अनुसार यह इलाका हिमाचल प्रदेश सरकार के अधीन आता है और जिला प्रशासन ने इस मामले को उनके साथ उठाया है। वे इस पर काम कर रहे हैं।

Road leading to Pathankot airport washed away as Chakki river overflows

Road leading to Pathankot airport washed away as Chakki river overflows

उत्तर भारत में कई हफ्तों से भारी बारिश जारी है, राज्यों से भूस्खलन और अचानक बाढ़ की कई घटनाएं सामने आई हैं, जिससे सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं और कुछ बहते पानी के कारण बह भी गई हैं। हाल ही में एक मामले में हिमाचल प्रदेश की एक सड़क से सटी चक्की नदी में पानी का बहाव बढ़ जाने से एक सड़क बह गई। चक्की नदी ब्यास नदी की एक सहायक नदी है। यह हिमाचल और पंजाब से होकर बहती है और पठानकोट के पास ब्यास में मिल जाती है।
खबर है कि भारी बारिश और चक्की नदी में पानी का बहाव बढ़ने से पठानकोट हवाईअड्डे की ओर जाने वाला रास्ता बह गया। पठानकोट के डिप्टी कमिश्नर हरबीर सिंह ने बताया कि यह इलाका हिमाचल प्रदेश सरकार के अधीन आता है और जिला प्रशासन ने इस मामले को उनके साथ उठाया है और वे इस पर काम कर रहे हैं।
हिमाचल में पिछले कुछ हफ्तों में भारी बारिश हुई है। भारी बारिश के बाद पहाड़ी के ऊपर से सड़क पर मलबा जमा होने के कारण चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग को भी यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। लगातार बारिश के बाद उत्तर भारत के कई हिस्सों में कई सड़कें और राजमार्ग क्षतिग्रस्त हो गए।
इससे पहले 30 जुलाई को उत्तराखंड के लंबागढ़ स्थित खाचड़ा नाले में बढ़ते पानी के कारण बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-7 (NH-7) का एक हिस्सा बह गया था। इससे तीर्थयात्री भी राजमार्ग के दोनों ओर फंसे रहे। इसी तरह नैनीताल के नैनीताल भोवाली मार्ग पर शुक्रवार को भूस्खलन से सड़क को बड़ा नुकसान हुआ।
बता दें, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 29 जुलाई से अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी थी। विभाग ने देहरादून, नैनीताल, टिहरी, पौड़ी, चंपावत और बागेश्वर में भारी बारिश की भविष्यवाणी की थी। हालांकि पंजाब में बारिश की कोई संभावना नहीं है, लेकिन अगले पांच दिनों के दौरान हिमाचल और उत्तराखंड में भारी से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो