scriptPunjab Revenue dept anti-corruption helpline no. increased revenue | पंजाब रेवन्यू डिपार्ट्मेन्ट के लिए जारी एंटी करप्शन नंबर से कम हुआ भ्रष्टाचार, राजस्व में हुई 30% बढ़ोतरी- पंजाब सरकार | Patrika News

पंजाब रेवन्यू डिपार्ट्मेन्ट के लिए जारी एंटी करप्शन नंबर से कम हुआ भ्रष्टाचार, राजस्व में हुई 30% बढ़ोतरी- पंजाब सरकार

Punjab Revenue: पंजाब की मान सरकार भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सत्ता में आने के बाद से ही होमवर्क कर रही है और शायद यही कारण है कि आज पंजाब के राजस्व विभाग को इसका बड़ा लाभ मिला है। इसकी जानकारी स्वयं राजस्व और जल संसाधन मंत्री मंत्री ब्रह्मशंकर जिंपा ने दी है।

Updated: May 25, 2022 01:26:57 pm

पंजाब सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोप में अपने ही मंत्री विजय सिंगला के खिलाफ एक्शन लिया था। इस एक्शन के कारण पूरे भारत में सीएम भगवंत मान के सख्त एक्शन की चर्चा है। उन्होंने स्पष्ट किया था कि आप की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टोलरेंस नीति है। अब मान सरकार का एक और बड़ा फैसला सामने आया है जिस कारण पंजाब के राजस्व विभाग को भ्रष्टाचार मुक्त करने में काफी सफलता हासिल हुई है। उनके इस कम कदम आज पंजाब के राजस्व विभाग के राजस्व में करीब 31 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इसकी जानकारी खुद राजस्व और जल संसाधन मंत्री मंत्री ब्रह्मशंकर जिंपा ने एक वीडियो जारी कर दी है।
 Minister Brahm Shankar Jimpa  and CM Bhagwant Mann
Minister Brahm Shankar Jimpa and CM Bhagwant Mann
राजस्व में भारी वृद्धि
राजस्व और जल संसाधन मंत्री मंत्री ब्रह्मशंकर जिंपा ने एक वीडियो जारी कर कहा, "जो सपना अरविन्द केजरीवाल ने पंजाब के लिए सोचा था उसे भगवंत मान सच करके दिखा रहे हैं। पंजाब के राजस्व विभाग में काफी भ्रष्टाचार था लेकिन उसको भ्रष्टाचार मुक्त करके एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया था जिसकी वजह से लोग आज रजिस्टर कराने के लिए, खरीद-फरोख्त के लिए आगे आए हैं। आज हम राजस्व विभाग के एक महीने के रिकॉर्ड को देखें तो करीब 30-31 फीसदी का फायदा हुआ है।"

जमाबंदी के लिए होगी होम डिलीवरी
उन्होंने वीडियो में आगे कहा, "ये अपने आप में एक मिसाल है। आगे भी भगवंत मान की अगुवाई में एक काफी अच्छा राजस्व विभाग का रिकॉर्ड जिसमें बहुत सारी चीजों को लोगों के लिए सरल बनाया जा रहा है। ताकि सरकार का जो भ्रष्टाचार मुक्त सरकार सपना था उसे सच किया जा सके। इसके अलावा भी होम डिलीवरी होगी जमाबंदी के लिए और इस स्कीम को भी जल्द ही लागू किया जाएगा।"
यह भी पढ़ें

पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार

SMS और Email के जरिए भी प्राप्त कर सकेंगे जानकारी
राजस्व और जल संसाधन मंत्री मंत्री ब्रह्मशंकर जिंपा ने बताया कि "e-Girdawari को आप जीपीएस के जरिए सारी जानकारी पटवारी से ले सकते हैं। वहाँ पटवारी का होना जरूरी है और ये हमारे अधिकारी भी चेक कर सकेंगे। इसके साथ ही आप किसी भी जानकारी को SMS और Email के जरिए भी प्राप्त कर सकेंगे। इसे भी जल्द ही लागू किया जाएगा।"

बता दें इससे पहले भगवंत मान सरकार ने अपने ही मंत्री विजय सिंगला के खिलाफ एक्शन लिया था। सिंगला पर अधिकारियों से ठेके के लिए 1 फीसदी का कमीशन लेने का आरोप था। यही नहीं उनके खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार भी किया गया है।

यह भी पढ़ें

नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमति




सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जMumbai News Live Updates: संजय राउत का तंज, शतरंज में वजीर और जिंदगी में जमीर मर जाए तो समझो खेल खत्महैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!विदेश में छूट्टी मना रहे Kapil Sharma पर आई 7 साल पुरानी मुसीबत, इस चक्कर में कॉमेडियन के खिलाफ हुआ केस दर्जChar Dham Yatra 2022: चार धामा यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, केदारनाथ धाम गर्भगृह के दर्शन पर लगा प्रतिबंध हटाNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.