script

तेज आंधी-बारिश से टूटा पुरी-हावड़ा वंदे भारत का शीशा, गुल हुई बिजली, सोमवार तक रद्द

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2023 11:01:53 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Puri Howrah Vande Bharat Express Train : वंदे भारत एक्सप्रेस एक बार फिर प्राकृतिक आपदा की शिकार हुई है। बताया जा रहा है कि भीषण आंधी-तूफान के साथ बारिश हो रही थी और इसी दौरान वज्रपात हुआ। ट्रेन के शीशे पर एक पेड़ की शाखा गिर गई और पल भर में शीशा टूट गया। पेंटोग्राफ टूटने से ट्रेन की गुल बिजली भी गुल हो गई है।

वंदे भारत एक्सप्रेस

वंदे भारत एक्सप्रेस

Puri Howrah Vande Bharat Express Train : भारत की सबसे अत्याधुनिक ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस लगातार एक के बाद एक हादसों का शिकार हो रही है। इस बार ट्रेन प्राकृतिक आपदा का शिकार हुई है। रविवार को भारी बारिश और तूफान के कारण पुरी-हावड़ा रूट पर हादसा हो गया है। भारी बारिश में एक सेमी-हाई स्पीड ट्रेन के शीशे पर एक पेड़ की शाखा गिर गई। इसमें ट्रेन का शीशा टूट गया। अधिकारियों के अनुसार यह हादसा ओडिशा के जाजपुर जिले में शाम करीब 4:45 बजे बैतरणी रोड और मंजुरी रोड स्टेशनों के बीच हुआ है। राहत की बात यह है कि इसमें कोई यात्री घायल नहीं हुआ है।


पेंटोग्राफ टूटने से ट्रेन की गुल हुई बिजली

रेलवे सूत्रों के मुताबिक, तूफानी बारिश के कारण ट्रेन के आगे के हिस्से को भी कुछ नुकसान हुआ है। हादसे की वजह से ट्रेन का पेंटोग्राफ भी टूट गया। पुरी हावड़ा वंदे भारत से वंदे भारत एक्सप्रेस भारी बारिश के दौरान बिजली की चपेट में आ गई। ओवरहेड लाइनों पर भी पेड़ गिर गए है। इसके बाद बिजली का कनेक्शन पूरी तरह से काट दिया गया है।

https://twitter.com/ANI/status/1660304560114769920?ref_src=twsrc%5Etfw




यह भी पढ़ें

बृजभूषण सिंह बोले- मैं नार्को के लिए तैयार हूं, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का भी टेस्ट हो




सहम गए यात्री

बिजली नहीं होने के कारण ट्रेन में अंधेरा छाया हुआ है। सिर्फ इमरजेंसी लाइट जल रही है। ट्रेन की बिजली जैसे ही कटी लोग सहम गए। हालांकि, बाद में गेट को खोल दिया गया। रेलवे की ओर से तत्काल लोगों की सहायता की गई। रेलवे ने इंजीनियरों को भी भेजा गया है।


सोमवार को रद्द रहेगी हावड़ा-पुरी वंदे

ईस्ट कोस्ट रेलवे के एक अधिकारी ने ट्रेन की मरम्मत का काम किया जा रहा है। हावड़ा-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस सोमवार को रद्द रहेगी। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की दूसरी पुरी हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा कल से शुरू हुई है, जो हावड़ा से पुरी जाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो