"मुखौटा विकास का, विचारधारा कौमवादी"

 \

| Updated: 16 Jan 2015, 11:58:00 AM (IST) राष्ट्रीय

अहमदाबाद। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महामंत्री और वडोदरा से कांग्रेस प्रत्याशी मधुसूदन ...

अहमदाबाद। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महामंत्री और वडोदरा से कांग्रेस प्रत्याशी मधुसूदन मिस्त्री ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने विकास का तो सिर्फ मुखौटा पहना है, लेकिन दिमाग में कौमवादी और विभाजनकारी विचारधारा ही पनप रही है।

मिस्त्री ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पाकिस्तान एजेन्ट एवं शहजादा जैसे शब्दों के इस्तेमाल में मोदी की यह विचारधारा झलकती है। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि केन्द्र में अगली सरकार यूपीए-3 की होगी। उन्होंने वडोदरा से मोदी के चुनाव लड़ने पर कहा कि वाराणसी से तो उनको हार ही हाथ लगने वाली है। वडोदरा में वे रणनीति से चुनाव लड़ेंगे और मोदी को करार जवाब दिया जाएगा।

उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि चाहे वर्ष 2004 हो या वर्ष 2009 की बात हो, भाजपा तो हमेशा से ही डींगे मारती रही है, जबकि कांग्रेस ने हमेशा उसे करारा जवाब दिया है। उन्होंने मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि खुले मंच पर उनको चर्चा करनी चाहिए। वे मीडिया के सवालों से हमेशा बचते रहते हैं, उनको मीडिया के सवालों को जवाब देना चाहिए।

गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेन्द्र मोदी के दलित कार्ड का मुद्दा उठाए जाने पर कहा कि वडोदरा से प्राइमरीज प्रत्याशी रहे नरेन्द्र रावत ने खुद ही वहां से मजबूत प्रत्याशी उतारने की इच्छा जताई थी, बाद में वहां मधुसूदन मिस्त्री को प्रत्याशी बनाया गया।

उन्होंने कहा कि दलित के नाम पर सिर्फ राजनीति की जा रही है। मोदी पर निशाना साधते हुए मोढवाडिया ने कहा कि मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, जसवंतसिंह, केशुभाई पटेल जैसे वरिष्ठ नेताओं तक को हाशिए पर धकेल दिया।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned