scriptRahul Gandhi: रायबरेली या वायनाड… राहुल गांधी ने बता दिया किस सीट से बने रहेंगे सांसद | Rae Bareli or Amethi Rahul Gandhi clearified from which seat he will remain MP | Patrika News
राष्ट्रीय

Rahul Gandhi: रायबरेली या वायनाड… राहुल गांधी ने बता दिया किस सीट से बने रहेंगे सांसद

Rahul Gandhi: राहुल गांधी मंगलवार को रायबरेली गए थे। इस दौरान उन्होंने जनता का आभार जताते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था। उनके साथ प्रियंका गांधी भी थीं। राहुल गांधी ने कहा था कि अगर उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़तीं तो वह प्रधानमंत्री मोदी को दो से तीन लाख वोटों से हरा देती।

नई दिल्लीJun 12, 2024 / 04:58 pm

Paritosh Shahi

Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस ने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया। पार्टी ने 10 साल बाद 60 के आंकडें को पार किया। कांग्रेस पार्टी इसे राहुल गांधी नेतृत्व में बड़ी जीत मान रही है। इसी बीच जनता का आभार जताने केरल के वायनाड पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि वह दुविधा में हैं कि उन्हें कौन सी सीट छोड़नी चाहिए और कौन सी रखनी चाहिए – वायनाड या रायबरेली। इससे पहले राहुल गांधी सुबह कोझिकोड हवाई अड्डे पर पहुंचे और मलप्पुरम जिले के एडवाना के लिए रवाना हुए, जो उनके निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है। यहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। जीत के बाद अपनी पहली सार्वजनिक सभा में उन्होंने कहा कि वह वायनाड और रायबरेली को लेकर दुविधा में हैं।

Rahul Gandhi ने PM Modi पर कसा तंज

अपने भाषण में राहुल गांधी ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह मैं भगवान द्वारा निर्देशित नहीं हूं। मैं एक साधारण इंसान हूं। भगवान ही सब निर्णय लेते हैं। मेरे भगवान भारत के गरीब लोग हैं। मेरे भगवान वायनाड के लोग हैं। मैं आपसे बात करूंगा। मैं वायनाड और रायबरेली की जनता से जो वादा करूंगा। मैं जो भी फैसला लूंगा। आप सभी खुश होंगे।”

लगातार दूसरी बार जीत दर्ज कर की

गांधी ने लगातार दूसरी बार वायनाड सीट आसानी से जीत ली, लेकिन कम अंतर से। 2019 में वो 4.37 लाख से जीते थे लेकिन इस बार वो 3.64 लाख वोट से जीते हैं। वह अपनी दूसरी सभा को भी करेंगे और बाद में दिल्ली लौट आएंगे। राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के रायबरेली और केरल के वायनाड दोनों जगह से जीत हासिल की है। उन्हें दो में से एक सीट खाली करना होगा।

रायबरेली भी गए थे Rahul Gandhi

इससे पहले राहुल गांधी मंगलवार को रायबरेली गए थे। इस दौरान उन्होंने जनता का आभार जताते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था। उनके साथ प्रियंका गांधी भी थीं। राहुल गांधी ने कहा था कि अगर उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़तीं तो वह प्रधानमंत्री मोदी को दो से तीन लाख वोटों से हरा देती। राहुल गांधी रायबरेली लोकसभा सीट से बड़े अंतर से चुनाव जीतने में सफल रहे हैं। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह को करारी शिकस्त देकर अपने पारिवारिक गढ़ को बरकरार रखा है।

Hindi News/ National News / Rahul Gandhi: रायबरेली या वायनाड… राहुल गांधी ने बता दिया किस सीट से बने रहेंगे सांसद

ट्रेंडिंग वीडियो