scriptRahul Gandhi appeals to party workers not to celebrate his birthday | राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से की अपील, कहा- देश में मौजूदा हालात चिंताजनक, मेरे जन्मदिन पर न मनाएं जश्न | Patrika News

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से की अपील, कहा- देश में मौजूदा हालात चिंताजनक, मेरे जन्मदिन पर न मनाएं जश्न

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का आज जन्मदिन हैं। उन्होंने इस मौके पर पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि देश में मौजूदा हालात चिंताजनक हैं। मेरे जन्मदिन पर किसी तरह का जश्न न मनाएं।

 
 
 

नई दिल्ली

Published: June 19, 2022 09:34:40 am

Rahul Gandhi:सेना भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ को लेकर देशभर में युवा विरोध प्रर्दशन कर रहे हैं। कई राज्यों में इसके विरोध में हिंसक प्रदर्शन भी हुए हैं, जिसमें सार्वजनिक संपत्ति को भारी नुकसान हुआ है। वहीं इन विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए सरकार पूरी तरह से बैकफुट पर आती दिखाई दे रही है। सरकार इसको लेकर कई प्रकार की छूट का ऐलान कर चुकी है। इसके बाद भी विरोध कम होते दिखाई नहीं दे रहा है। वहीं दूसरी ओर इसको लेकर राजनीति भी होने लगी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का आज जन्म दिन है, उन्होंने इस मौके पर पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि मेरे जन्मदिन पर किसी तरह का जश्न न मनाएं।
rahul-gandhi-appeals-to-party-workers-not-to-celebrate-his-birthday.jpg
Rahul Gandhi appeals to party workers not to celebrate his birthday
आपको बता दें कि राहुल गांधी की ओर से कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने एक लेटर शेयर किया है, जिसमें राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए लिखा है कि मैं देशभर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं व अपने शुभचिंतकों से अपील करता हूं कि मेरे जन्मदिन के अवसर पर किसी तरह का जश्न न मनाएं। देशभर में उपजी परिस्थितियों से हम चिंतित हैं। करोड़ों युवाओं का मन दुखी है। हम इन युवाओं की, करोड़ो परिवारों की पीड़ा के साथ खड़े हैं।

राहुल पीएम मोदी को बता चुके हैं माफीवीर

इससे पहले राहुल गांधी अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए पीएम मोदी को माफीवीर बता चुके हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें ‘माफीवीर’ बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और सेना भर्ती योजना अग्निपथ को वापस लेना ही पड़ेगा। राहुल गांधी लगातार अग्निपथ योजना को लेकर सरकार पर हमले कर रहे हैं।
 
 

कांग्रेस जंतर-मंतर में करेगी सत्याग्रह

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर सत्याग्रह करेगी। इस सत्याग्रह में कार्य समिति के सदस्य व AICC के पदाधिकारी भी हिस्सा लेंगे। कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि अग्निपथ योजना ने देश के सभी युवाओं को आक्रोशित कर दिया है। हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके साथ खड़े रहें।

यह भी पढ़ें

अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस का आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर सत्याग्रह

 

सोनिया गांधी ने युवाओं को लिखी चिट्ठी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने युवाओं से कहा है कि कांग्रेस आपके साथ खड़ी है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार की इस योजना को दिशाहीन बताया। वहीं इसके लिए युवाओं से शांतिपूर्ण व अहिंसक ढंग से आंदोलन करने का अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ें

अग्निपथ योजना को लेकर सोनिया गांधी ने युवाओं को लिखी चिट्ठी, स्कीम को बताया दिशाहीन, कांग्रेस कल करेगी सत्याग्रह

 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.