scriptलंदन के विवादित बयानों पर राहुल गांधी की सफाई, बताया लोकतंत्र पर क्यों उठाए थे सवाल | rahul gandhi on his statement made in london says questions raised only on countrys democracy | Patrika News

लंदन के विवादित बयानों पर राहुल गांधी की सफाई, बताया लोकतंत्र पर क्यों उठाए थे सवाल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 19, 2023 10:27:10 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

राहुल गांधी ने लंदन में दिए गए अपने बयानों को लेकर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उन्होंने केवल देश में लोकतंत्र के हालात पर सवाल उठाए थे। राहुल ने कहा कि किसी भी अन्य देश को हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है।

rahul gandhi

rahul gandhi

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयान की वजह से भारत में हंगामा हो रहा है। राहुल के विवाद बयान से संसद सत्र लगातार बाधित हो रहा है। बीजेपी नेताओं ने भी राहुल गांधी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। बीजेपी राहुल गांधी से देश से माफी मांगने के लिए कह रही है। राहुल गांधी ने लंदन में देश के लोकतंत्र पर दिए गए अपने बयानों को लेकर सफाई दी है। यह कहा था कि यह हमारा आंतरिक मामला है और हम इसका हल निकालेंगे। राहुल ने कहा कि किसी भी अन्य देश को हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है।

 


भारत की जी 20 की अध्यक्षता को लेकर बुलाई गई विदेश मंत्रालय की कंस्लटेटिव कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने अपनी सफाई दी है। राहुल ने कहा कि उन्होंने केवल देश में लोकतंत्र के हालात पर सवाल उठा किए थे। उन्होंने कहा कि मैंने यह कहा था कि यह हमारा आंतरिक मामला और हम इसका हल निकाल लेंगे। भारत में दूसरे देशों के हस्तक्षेप वाले कथित बयान पर राहुल ने कहा कि उन्होंने इस मामले में किसी विदेशी देश को हस्तक्षेप के लिए नहीं कहा। किसी भी देश को हमारे देश के अंदर हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है।

 

यह भी पढ़ें

जेपी नड्डा ने राहुल गांधी से कहा, माफी मांगें, वजह जानने के लिए देखें वीडियो


राहुल गांधी ने बैठक में यह स्पष्ट है कि भारतीय लोकतंत्र पर हमला हो रहा है। ईडी, सीबीआई जैसे संस्थानों का सरकार हथियार के रूप में विपक्ष पर प्रयोग कर रही है। उन्होंने हिंडनबर्ग और अदाणी के मसले पर भी अपनी बात रखी और कहा कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट भारत पर हमला नहीं था। यह एक उद्योगपति गौतम अदाणी और उनके वित्तीय लेनदेन के खिलाफ था।

यह भी पढ़ें

राहुल गांधी का अहंकार देश से बड़ा नहीं, गुस्साए रविशंकर प्रसाद वायनाड सांसद पर जमकर बरसे

 


राहुल गांधी ने जी-20 की अध्यक्षता पर विदेश मंत्रालय की सलाहकार समिति की बैठक में इस मसले पर अपनी बात रखी। हालांकि, इस बीच उन्होंने भाजपा की केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा। बताया जा रहा है कि इस दौरान कई बार बीजेपी सांसदों से राहुल गांधी की तीखी झड़प भी हुई। भाजपा सांसदों ने राहुल गांधी का बिना नाम लिए उनके लंदन में दिए बयान की तीखी आलोचना की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो