scriptRahul Gandhi Reaction on Kalcharan Maharaj Controversial Statement | धर्मससंद में महात्मा गांधी विवादित बयान देने वाले कालीचरण पर राहुल गांधी ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा | Patrika News

धर्मससंद में महात्मा गांधी विवादित बयान देने वाले कालीचरण पर राहुल गांधी ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

धार्मिक नेता कालीचरण महाराज द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिपण्णी करने के मामले में कांग्रेस पार्टी के नेता और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

नई दिल्ली

Published: December 27, 2021 05:12:29 pm

Rahul Gandhi on Kalicharan Controversial Statement: छत्तीसगढ़ के रायपुर में दो दिवसीय धर्म संसस के अंतिम दिन हिंदू धार्मिक नेता कालीचरण महाराज द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिपण्णी करने के मामले में कांग्रेस पार्टी के नेता और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. रायपुर में धर्मसंसद के दौरान राष्ट्रपिता गांधी पर विवादित बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने अपने ट्वीटर पर कहा कि उनके विचारों को कैद नहीं किया जा सकता है.
rahul_gandhi -amp
राहुल गांधी
क्या कहा राहुल गांधी ने

राहुल गांधी में धर्मसंसद में हिंदू धार्मिक नेता कालीचरण महाराज के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सोमवार सुबह ट्विटर पर एक ट्वीट किया इस ट्वीट में राहुल गांधी ने महात्मा गांधी को याद करते हुए उनके द्वारा लिखी कई लाइन को पोस्ट किया. राहुल ने लिखा "आप मुझे जंजीरों में जकड़ सकते हैं, मुझे यातना दे सकते हैं, इस शरीर को नष्ट कर सकते हैं, लेकिन आप मेरे विचारों को कभी कैद नहीं कर सकते."
कालीचरण महाराज का विवादित बयान
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दो दिवसीय धर्मसंसद का आयोजन किया गया था. इस धर्म संसद के अंतिम दिन हिंदू धार्मिक नेता कालीचरण महाराज ने अपने भाषण के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी. उन्होंने विवादित बयान देते कहा था कि धर्म की रक्षा के लिए एक कट्टर हिंदू नेता को सरकार का मुखिया के तौर पर चुनना चाहिए, इससे पहले नरसिंहानंद गिरि ने गोडसे को सत्य और धर्म का प्रतीक बताते हुए उनकी प्रशंसा की थी.
पुलिस ने दर्ज किया मामला
छत्तीसगढ़ पुलिस ने महात्मा गांधी पर कथित रूप से अपमानजनक टिपण्णी करने और नाथूराम गोडसे की प्रशंसा करने के आरोप में हिंदू धर्मगुरू कालीचरण महाराज और अन्य हिंदू नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.