scriptराहुल गांधी ने ED से मांगी राहत, पूछताछ को 20 जून तक टालने का किया अनुरोध, मां सोनिया गांधी हैं अस्पताल में | Rahul Gandhi requests ED to postpone questioning till June 20 | Patrika News

राहुल गांधी ने ED से मांगी राहत, पूछताछ को 20 जून तक टालने का किया अनुरोध, मां सोनिया गांधी हैं अस्पताल में

locationनई दिल्लीPublished: Jun 16, 2022 07:06:42 pm

Rahul Gandhi:प्रवर्तन निदेशालय (ED) कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लगातार 3 दिन पूछताछ की है। वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ED ने 17 जून को राहुल गांधी को फिर से पेश होने के लिए कहा है। इसके बाद राहुल गांधी ED से राहत मांगते हुए पूछताछ को 20 जून तक टालने का अनुरोध किया है।
 

rahul-gandhi-requests-ed-to-postpone-questioning-till-june-20.jpg

Rahul Gandhi requests ED to postpone his questioning to June 20

Rahul Gandhi: नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लगातार 12 जून से लेकर 15 जून तक लगातार 3 दिन पूछताछ की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चौथे दौर के पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल गांधी 17 जून को फिर से पेश होने के लिए कहा है। इसके बाद राहुल गांधी ने आज प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखकर मां की बिमारी का हवाला देते हुए राहत की मांग की है।
आपको बता दें कि सोनिया गांधी 2 जून कोरोना से संक्रमित हुई हैं। कांग्रेस महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया था कि पिछले कुछ दिनों में सोनिया गांधी कुछ नेताओं व कार्यकर्ताओं से मिली थीं। उनमें से कुछ लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं सोनिया गांधी को भी बुखार आया, जिसके बाद उन्होंने कोरोना का टेस्ट कराया था। उनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव है। उन्होंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है और इलाज जारी है। वहीं इसके बाद कोरोना से जुड़ी समस्या के कारण 12 जून को सोनियां गांधी को दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय के सवालों नहीं दे रहे जबाब

नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय लगातार तीन दिन राहुल गांधी से पूछताछ कर चुका है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि राहुल गांधी ने इस पूछताछ के दौरान सहयोग नहीं कर रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि राहुल गांधी सवालों के जबाब नहीं दे रहे हैं।

कांग्रेस कर रही विरोध प्रदर्शन
राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा की जा रही पूछताछ का कांग्रेस विरोध कर रही है। इसके लिए कांग्रेस के कार्यक्रर्ता और नेता सड़को पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस भाजपा पर एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगा रही है।
 

कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने पुलिसकर्मी पकड़ा कॉलर

राहुल गांधी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई से गुस्साई कांग्रेस देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस को तैनात किया गया था। इस विरोध प्रदर्शन को रोकने के दौरान कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी एक पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़ लिया। इसका विडियो सामने आने के बाद बीजेपी ने कड़ी आलोचना की है। हालांकि रेणुका चौधरी ने इसके लिए सफाई भी दी है। उन्होंने कहा कि कॉलर पकड़ने का मेरा कोई इरादा नहीं था। मेरे आसपास पुरुष पुलिसकर्मी थे। आप वीडियो में देख सकते हैं कि मुझे धक्का दिया गया जिससे मेरा हाथ फिसला और उसके कंधे की बजाय उसके कॉलर के पास पहुंच गया। अब इस मुद्दे को तूल देकर वास्तविक मुद्दे से भटकाया जा रहा है।
https://twitter.com/RenukaCCongress/status/1537395656125345792?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो